KingsXI Punjab vs Mi

Sunday को रोमांचक मुकाबले में Mumbai Indians से भिड़ेगी Kings XI Punjab

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में रविवार को मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला जाएगा। किंग्स इलेवन पंजाब में गेल की वापसी से टीम में मजबूती देखने को मिली है। गेल ने पहले ही मैच में आरसीबी के खिलाफ शानदार अर्दशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। रविवार के मैच में मुंबई अगर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज कर लेता हैं तो वह प्लेऑफ के बेहद करीब पहुचं जाएगा। जबकि पंजाब की एक और हार पंजाब को प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर सकती है। मुंबई अपनी दमदार बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी से विरोधी टीमों की चुनौती से आसानी से पार पा रहा है। मुंबई ने शुक्रवार को खेले गए केकेआर के खिलाफ मैच में शानदार 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। ऐसे में रविवार को दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब टूर्नमेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले दो बल्लेबाजों कप्तान केएल राहुल (387 रन) और मयंक अग्रवाल (337 रन) के बावजूद अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर है। पंजाब की समस्या यह है जब उसके बल्लेबाज चलते हैं तो गेंदबाज नहीं चलते। यह अलग बात है कि वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज गेल की वापसी से टीम का उत्साह बढ़ा है।

टीमें इस प्रकार हैं...

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैकलेनगन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट।

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल, हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल, मनदीप सिंह, जेम्स नीशाम, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, करुण नायर, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, सरफराज खान, शेल्डन कॉटरेल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, दर्शन नलकांडे, निकोलस पूरन, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौतम, हार्डस विलोजेन, सिमरन सिंह।