foundation, makeup

जानिए Foundation लगाने का Step By Step सही तरीका

फाउंडेशन के बिना मेकअप करना ये सोचना भी पागलपन है, ऐसा इसलिए क्यूंकि फाउंडेशन बेदाग और परफेक्ट स्किन बनाने के लिए जरुरी होती है। यही नहीं बल्कि फाउंडेशन के बिना मेकअप का बेस बनाया ही नहीं जा सकता। लेकिन अक्सर लड़कियां फाउंडेशन तो लगाती हैं लेकिन गलत। बता दें के के गलत तरीके से फाउंडेशन लगाने से स्किन या मेकअप परफेक्ट होने की बजाए बेहद खराब भी दिखा सकता है। इसलिए आज हम आपको बताएंगे फाउंडेशन लगाने के सही तरीका। तो चलिए जानते हैं स्टेप बाय स्टेप फाउंडेशन लगाने ता तरीका -

स्टेप 1: स्किन को अच्छी तरह मॉइश्चराइज करें। मॉइश्चराइजर को अब्जॉर्व होने के लिए कुछ समय दें।

स्टेप 2: चेहरे और गर्दन पर प्राइमर लगाएं। कुछ लोग मेकअप किट में प्राइमर नहीं रखते लेकिन इसका मेकअप में बेहद अहम रोल होता है। यह आपके चेहरे के छिद्रों को बंद करता है साथ ही इससे मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहता है।

स्टेप 3: फाउंडेशन से पूरे चेहरे और गर्दन पर डॉट-डॉट बनाएं। जॉ-लाइन और चिन पर लगाना न भूलें। ब्रश से अच्छी तरह चेहरे पर एकसार करें। आंखों के नीचे ठीक से ब्लेंड करें ताकि सिकुड़न में फाउंडेशन भरा न दिखाई दे।

स्टेप 4: आखिर में मुलायम ब्रश या स्पंज से पूरा एकसार कर लें। रोशनी में एक बार चेक करें कि इसकी परत न दिखाई दे रही हो। इसके बाद कंसीलर और कॉम्पैक्ट पाउडर लगा सकती हैं।



Live TV

Breaking News

Loading ...