shiny hair, Dhak Dhak Girl

धक् धक् गर्ल से जानिए उनके खूबसूरत और चमकदार बालों का सीक्रेट

बॉलीवुड की मशहूर धक् धक् गर्ल यानी के माधुरी दीक्षित अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से सभी को दीवाना बना चुकी हैं। सभी लड़कियां चाहती हैं के उन्हीं की तरह वो खूबसूरत दिखे जिसके लिए उनकी ब्यूटी रूटीन को भी फॉलो करती हैं। जैसे के ज्यादातर महिलाएं खूबसूरत बालों का राज जानना चाहते हैं। आपको बता दें के एक इंटरव्यू में माधुरी ने बताया है के वो चमकदार बालों के लिए ऑलिव ऑयल और केस्टर ऑयल का इस्तेमाल करती हैं।  

बालों की मसाज: माधुरी दीक्षित बालों की देखभाल के लिए हफ्ते में एक बार बालों की अच्छे से मसाज करती हैं। बालों की मसाज करने के लिए वह ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करती हैं। मसाज करने के बाद शैंपू करने से बालों में जमा गंदगी और रुसी कम हो जाती है। शैंपू करने के बाद बालों में कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए।

हेल्दी डाइट; बालों को देखभाल के लिए अपनी डाइट में हरी पत्तेदार सब्जियों को शामिल करें। इससे बालों को पोषण मिलता है। घने और खूबसूरत बालों के लिए अपनी डाइट में हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन करें।

Madhuri Dixit's debut single Candle to get a release this weekend- The New  Indian Express

हेयर मास्क: मुलायम और घने बालों के लिए शहद, अंडा और सेब का सिरका लें। इसे अच्छे से मिलाएं। इस मिश्रण को बालों में लगाएं। 30 मिनट के बाद शैंपू कर लें। हफ्ते में एक बार इस मास्क का इस्तेमाल करें।

बेसन और ऑलिव ऑयल हेयर मास्क: अगर आप ड्राई बालों से परेशान है तो आपके लिए बेसन और ऑलिव ऑयल का फेस मास्क बहुत ही असरदार है। बेसन में ऑलिव ऑयल मिलाएं इस पेस्ट को अपने बालों में अच्छी से लगाएं। आधे घंटे बाद बालों को सादे पानी से धो लें।

केला नारियल तेल केला और नारियल तेल लगाने से डैमेज बालों को ठीक किया जा सकता है। बालों को मुलायम रखने के लिए केला, नारियल तेल, ग्लिसरीन और शहद को मिलाकर मास्क तैयार कर लें। इससे आपके बालों में चमक आएंगी।

Breaking News

Live TV

Loading ...