Pathankot

ईंट भट्टा मालिक के खिलाफ मजदूरों का प्रदर्शन, लगाए ये आरोप

पठानकोटः पठानकोट के हल्का भोआ के गांव भगवानसर में एक ईंट भट्टा मालिक के खिलाफ लाल झंडा पंजाब भट्टा लेबर यूनियन ने रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान यूनियन और भट्टे के लोग छोटे-छोटे बच्चों के साथ धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते ईंट भट्टे के मालिक ने एक एग्रीमेंट किया था। जिसके मुताबिक, अबकी बार वह लेबर से ना तो रहने का किराया लेगा और ना कोई अन्य चार्ज। 

एंड्रायड पर Dainik Savera App डाउनलॉड करें
https://bit.ly/2TajL9G

मजदूरों का आरोप है कि जैसे ही भट्टे पर ईंट बनाने का काम खत्म हुआ तो मालिक ने हिसाब करने पर उनका किराया व बिल के पैसे काटने शुरू कर दिए। जब उन्होंने इस बात का विरोध किया तो भट्टा मालिक ने काम के पैसे देने से भी इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि 22 दिन हो गए, लेकिन अभी तक मालिक ने उन्हें पैसे नहीं दिए, जिसके चलते उन्हें रोटी के लाले पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि आज मजबूरन मालिक के खिलाफ रोष प्रदर्शन करना पड़ा। यह प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब मालिक उन्हें पैसे नहीं दे देता। 

Iphone पर  Dainik Savera App डाउनलॉड करें
https://apple.co/3aI0NASI 

प्रदर्शन में बैठे लाल झंडा पंजाब भट्टा लेबर यूनियन के प्रधान शिव कुमार ने बताया कि पहले इस मालिक ने लेबर इंस्पेक्टर के सामने यह बात कही थी कि वह कोई किराया काटे बिना इनका हिसाब करेगा। अब वह कह रहा है कि वो हिसाब अपने ढंग से करेगा जो उन्हें मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि हम तब तक इन गरीब लेबर के साथ धरने पर बैठे रहेंगे जब तक भट्टा मालिक खुद यहां आकर इनका हिसाब नहीं करता। 

Loading ...