Larsen and Toubro, power transmission sector

बिजली पारेषण क्षेत्र में Larsen and Toubro को मिले कई बड़े ठेके

नई दिल्लीः इंजीनियरिंग एवं निर्माण कारोबार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एण्ड टुब्रो (एलएण्डटी) ने सोमवार को कहा कि उसके बिजली पारेषण एवं वितरण कारोबार को घरेलू और विदेशी बाजारों से बड़े ठेके हासिल हुए हैं। कंपनी ने हालांकि इस ठेके का मूल्य नहीं बताया, लेकिन कंपनी के बड़े ठेके की श्रेणी के मुताबिक इसमें 2,500 करोड़ रुपए से लेकर 5,000 करोड़ रुपए तक के ठेके आते हैं।

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि एलएण्डटी के ‘पावर ट्रांसमिशन एण्ड डिस्ट्रीब्यूशन (PT&D) कारोबार को गुजरात में 400 मेगावाट से अधिक की सौर फोटोवोल्टिक परियोजनाओं की स्थापना के लिए इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) के दो आर्डर प्राप्त हुए हैं। नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में एलएण्डटी ईपीसी आधार पर काम करने वाली एक अग्रणी कंपनी है। उसने देश दुनिया में इस क्षेत्र में कुछ बड़ी सौर परियोजनाओं का निर्माण किया है।

कंपनी ने कहा है कि उसे राजस्थान में भी 765केवी डबल सर्किट ट्रांसमिशन लाइन पैकेज प्राप्त हुआ है। यह पैकेज उस खास परियोजना के लिए नियुक्त कंपनी के जरिए मिला है। पश्चिम बंगाल में भी कंपनी को कुछ जिलों में हाई वोल्टेज वितरण प्रणाली स्थापित करने के लिए आर्डर मिले हैं। कंपनी को तमिलनाडु में 400 केवी के सबस्टेशन के लिए आर्डर हासिल हुआ है। इसके अलावा कंपनी को कतर से भी पहली बार देश के नेटवर्क से जोड़ने वाले रिएक्टर के लिये आर्डर मिला है। कतर में बिजली नेटवर्क के विस्तार के साथ ही 400केवी का यह उपकरण बिजली ग्रिड में स्थिरता में सुधार लाएगा और बिना किसी बड़े बदलाव के मौजूदा स्विचगीयर की उपयोगिता को बढ़ाएगा।



Live TV

Breaking News

Loading ...