MP Preneet Kaur

MP Preneet Kaur ने PM Modi से किसानों की समस्याओं का समाधान करने का किया अनुरोध

पटियाला की सांसद और पूर्व विदेश राज्य मंत्री परनीत कौर ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन किसानों की चिंताओं को दूर करने का आग्रह किया, जो नए कृषि कानूनों के खिलाफ ग्रैंड ट्रंक रोड और राष्ट्रीय राजधानी के आसपास विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। परनीत कौर ने हरियाणा सरकार द्वारा उन किसानों के खिलाफ क्रूरता का इस्तेमाल करने की निंदा की, जो वहां शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली की ओर मार्च कर रहे थे।

आज यहां जारी एक बयान में, परनीत कौर ने खेद व्यक्त किया कि संघ सरकार अप्रभावित रही, हालांकि किसान पिछले दो महीनों से केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "आदर्श रूप से यह केंद्र सरकार होना चाहिए था, जो उन्हें बाहर तक पहुंचना चाहिए था", उन्होंने कहा, "जब किसान केंद्र सरकार के दरवाजे खटखटाने की कोशिश कर रहे थे, तो उन्हें लाठियों, आंसूगैस के गोले और पानी के छींटे दिए गए थे "। 

पूर्व विदेश मंत्री ने आशा व्यक्त की कि केंद्र सरकार अब किसानों की आशंकाओं को सुनेगी और उन्हें बिना निहित स्वार्थों के गुमराह किए बिना ही संबोधित करेगी। उन्होंने कहा, "किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य को बंद करने के खिलाफ वास्तविक चिंता और आशंका है", उन्होंने कहा कि यह देखते हुए कि केंद्र सरकार में कानूनी उपायों और सुरक्षा उपायों के साथ इन आशंकाओं को दूर करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। परनीत कौर ने पंजाब के किसानों को उनके शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन को जारी रखने के लिए उनके साहस और दृढ़ संकल्प के लिए बधाई दी, जिन्होंने क्रूर पुलिस बल और मजबूत प्रतिरोध का सामना करने के बावजूद दिल्ली पहुंचने में कामयाबी हासिल की और केंद्र सरकार को उन्हें शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति देने के लिए मजबूर किया।

Loading ...