Mahendra Singh Dhoni, vintage car

महेंद्र सिंह धोनी ने गैराज में शामिल की बेहद 'खास' विंटेज कार, जानिए क्या है कीमत

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान और विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को आखिरकार अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से सन्‍यास का ऐलान कर दिया। रिटायरमेंट से ठीक पहले धोनी अपने कार कलेक्शन में एक विंटेज कार शामिल की। कार का नाम Pontiac Firebird Trans Am है। धोनी कार और बाइक्स के काफी शौकीन हैं। धोनी की पत्नी साक्षी ने इंस्टाग्राम पर इस नई कार की तस्वीर शेयर की।

पत्नी साक्षी ने शेयर की तस्वीर
धोनी की यह लेटेस्ट विंटेज कार लेफ्ट हैंड ड्राइव के साथ आती है। यह एक चमकदार लाल रंग की कार है जो 1970 के दशक की है, जिसे अब एक विंटेज माना जाता है। भारतीय सड़कों पर इसे देखना एक दुर्लभ दृश्य हैरांची में धोनी के फार्महाउस में चलती इस पुरानी पोंटिएक को दिखाने की तस्वीरों को धोनी की पत्नी साक्षी ने सोशल मीडिया पर साझा किया।

कीमत
दो दरवाजों वाली इस क्लासिक कार में एक बड़ा V8 बिग ब्लॉक इंजन दिया गया है। इसमें हर्स्ट शिफ्टर के साथ 4-स्पीड Muncie ट्रांसमिशन मिलता है। हालांकि इस कार की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हाल ही में मुंबई में एक ऑक्शन के दौरान ऐसी कार एक शख्स ने 68.31 लाख रुपए में खरीदा जा था। धोनी की यह कार नवंबर में ऑक्शन के दौरान खरीदे गए मॉडल जैसी ही है।