aloevera facepack

घर में उगे एलोवेरा से बनाएं फेसपैक, स्किन प्रॉब्‍लम्‍स से मिलेगी निजात

खूबसूरत, बेदाग और चमकते चेहरे की ख्वाहिश में लड़कियां महंगे-महंगे कॉस्मेटिक्स के अलावा घरेलू नुस्खों के जरिए स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने की कोशिश करती हैं। इनमें से कुछ तरीके तो काम कर जाते हैं, लेकिन कुछ नहीं। ऐसे में आज हम एलोवेरा से बने कुछ ऐसे फेस पैक आपको बताने जा रहे हैं, जिसको इस्तेमाल करके आपको  पिंपल्स और टैनिंग से तो निजात मिलेगी ही, स्किन में ग्लो भी आएगा। सबसे अच्‍छी बात यह है कि यह सभी तरह की त्‍वचा के लिए फायदेमंद होता है।

एलोवेरा जेल और नींबू का पैक
नींबू के रस में एलोवेरा मिलाकर चेहरे पर लगाने से स्किन टैनिंग दूर हो जाती है। एलोवेरा जैल में कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाएं और अपने चेहरे और गर्दन पर इसे समान रूप से लगाएं। 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। यह पैक टैन को हटाकर आपके चेहरे को ग्‍लोइंग बना देता है।



एलोवेरा जेल और गुलाबजल का पैक
झाइयों के लिए फेस पैक बनाने के लिए एलोवेरा और गुलाब जल को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। फिर 15 मिनट चेहरे पर लगाने के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। रेगुलर इस पैक को लगाने से धीरे-धीरे झाइयों के निशान चले जाते हैं।

एलोवेरा जेल और बादाम के तेल का पैक
एक चम्मच एलोवेरा जेल लें। इसमें पांच बूंद बादाम का तेल मिक्स करें। अच्छी तरह से फेंट लें, फिर इसको अपने चेहरे पर मास्क की तरह से कॉटन के ज़रिए लगाएं। 15 मिनट बाद चेहरे को धो लें।

एलोवेरा जेल और शहद का पैक
पिम्पल्स और टैनिंग को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल को निकाल लें। फिर इसको अच्छी तरह से फेंटें। एक चम्मच जेल लेकर इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं। दोनों को अच्छी तरह से मिक्स करें। इसके बाद इस मिक्सचर को फेस मास्क की तरह से चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद चेहरा धो लें।



Live TV

Breaking News

Loading ...