Makeup, attractive eyes

Makeup Hacks: मेकअप की ये टिप्स से पाएं बड़ी और आकर्षक Eyes

हर लड़की चाहती है के उसकी आंखे बड़ी-बड़ी और सुंदर हों जिसके लिए वो मेकअप का सहारा लेती हैं। लेकिन फिर भी कुछ खास असर न होने पर अक्सर निराश हो जाती हैं। जिन महिलाओं की ऑंखें ज्यादा छोटी होती हैं उन के लिए ये किसी चनौती से कम नहीं होता। ऐसे में लेकिन अब आप निराश न हों क्यूंकि आज हम आपके लिए ऐसे कुछ मेकअप टिप्स लेके आएं हैं जिससे आपकी छोटी ऑंखें भी बड़ा और आकर्षक दिखेंगी। ये टिप्स बहुत आसान हैं और आपके बहुत मददगार भी साबित होंगे। तो चलिए अब आपको बताते हैं वो कुछ खास मेकअप टिप्स -

पलकों को करें कर्ल: आप बड़ी आंखे और अच्‍छा आई लुक पाने के लिए अपनी पलकों या लैशेज को कर्ल कर सकते हैं। इससे आपकी आंखों के लुक में काफी बदलाव आएगा। पलको को कर्ल करने से आपको अपनी आंखों को बढ़ा दिखाने में भी मदद मिलेगी। आप अपनी पलकों पर मस्‍कारा लगाएं और फिर उन्‍हें आई लैश कर्लर से पलकों को कर्ल करें। आप अपने निचले लैशेज में भी मस्कारा लगाएं और इसे 3 से 4 बार कोट करें। इसके बाद आप अपनी आंखों पर ब्राउन या किसी और रंग का काजल लगा सकते हैं।

कंसीलर का इस्तेमाल करें: अपनी स्किन के हिसाब से एक अच्‍छा और सही कंसीलर चुनें और इस्‍तेमाल करें। यह आपकी आंखों के डार्क सर्कल्‍स को छुपाने के साथ साथ आंखों को अच्‍छा लुक देगा। कंसीलर लगाने से पहले अपनी आंखों के नीचे बेकिंग पाउडर का इस्तेमाल करें, इससे आपकी आंखें चमकदार और नेचुरल दिखेंगी। आप आंखों के नीचे सेटिंग पाउडर भी लगा सकते हैं और फिर उसे थोड़ा सेट होने दें।

Eyeshadow Tutorial for Blue Eyes With Step By Step Instructions |  Makeup.com | Makeup.com

आईलाइनर लगाने से बचें: बहुत से लोग फैशन को फॉलो करने के चक्‍कर में ये भूल जाते हैं कि वह फैशन उन पर शूट कर रहा है या नहीं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि अगर आपकी आंखें छोटी हैं, तो आप मोटा आईलाइनर लगाने से बचें। क्‍योंकि ऐसा करने से आपकी आंखें औ छोटी दिखाई देंगी। इसके अलावा, आप आंखों के कोने तक यानि ऊपरी लैश लाइन तक लाईनर लगाएं। वहीं आप चाहें, तो अंदरूनी कोने पर सफेद आईलाइनर पेंसिल का उपयोग भी कर सकते हैं। आंखों के लिए लाइनर के सही रंगों का चयन करना याद रखें।

सही आईशैडो कलर का इस्तेमाल करें: लाइट ब्राउन शेड या न्यूड शेड आपकी आंखों को बड़ा और सुंदर दिखाने के लिए बेस्‍ट कलर है। आईशैडो में आप डार्क शेड्स के इस्तेमाल से बचें, जो आपकी आँखों को अजीब, भारी और छोटा दिखा सकता है। इसलिए हमेशा पलक और ब्रो बोन को हाइलाइट करने के लिए लाइट शेड या पेस्टल कलर के आईशैडो का इस्‍तेमाल करें। आप बाहरी कोने की तरफ , आईशैडो को ब्लेंड करें और चाहें, तो इसे निचली पलकों पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

निचली लैश लाइन के लिए उपयुक्त लाइनर: निचली लैशलाइन पर बाहरी तरफ से आई लाइनर लगाएं। अपनी आंखों के लुक को अच्‍छा बनाने के लिए आप ब्रश या स्मजगर का इस्तेमाल करें।