Mamata Banerjee , road show in wheelchair , TMC leader gather, Gandhi idol in Kolkata

व्हीलचेयर पर ममता का रोड शो, चुनाव आयोग बोला- हमले का कोई सबूत नहीं

पश्चिम बंगाल: टीएमसी के नेता और समर्थक कोलकाता के गांधी मूर्ति में इकट्ठा हुए हैं, सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता में गांधी मूर्ति से हजरा तक व्हीलचेयर पर रोड शो शुरु किया।  बनर्जी के साथ टीएमसी के वरिष्ठ नेता थे और वह हाथ जोड़कर भीड़ का अभिवादन स्वीकार करते हुए दिखीं जबकि सुरक्षा कर्मी उनकी व्हीलचेयर को पकड़ कर आगे बढ़ा रहे थे। बनर्जी ‘नंदीग्राम’ दिवस के मौके पर मायो रोड से हाजरा मोड़ तक पांच किलोमीटर लंबे रोड शो में शामिल हुईं।
 
टीएमसी 14 मार्च को ‘नंदीग्राम दिवस’ के तौर पर मनाती है। पार्टी 2007 में जमीन अधिग्रहण विरोधी आंदोलन के दौरान 14 मार्च को पुलिस की गोलीबारी में मारे गए 14 ग्रामीणों की याद में यह दिवस मनाती है। मौके पर पहुंचने से कुछ मिनट पहले बनर्जी ने ट्वीट किया, हम बिना डरे लड़ाई जारी रखेंगे। मुझे अब भी बहुत दर्द है, लेकिन मुझे मेरे लोगों का दर्द इससे कहीं ज्यादा महसूस होता है। अपनी पवित्र भूमि की सुरक्षा करने की लड़ाई में, हमने बहुत कुछ सहन किया है तथा और सहन करेंगे लेकिन हम कायरता से कभी नहीं झुकेंगे।


वहीं ,चुनाव आयोग ने आज कहा है कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर हुए हमले का कोई सबूत नहीं है। चुनाव आयोग अलग अलग रिपोर्ट के बाद इस निष्कर्ष पर पहुंचा है कि ममता पर हमले का कोई सबूत नहीं है। निर्वाचन आयोग (ईसी) के सूत्रों ने रविवार को कहा कि आयोग ने इस बात को खारिज कर दिया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कोई हमला हुआ था, जिसके कारण उन्हें चोटें आई थीं। आयोग ने दो विशेष चुनाव पर्यवेक्षकों एवं राज्य सरकार की रिपोर्ट की समीक्षा करने के बाद निष्कर्ष निकाला कि तृणमूल कांग्रेस की नेता बनर्जी को जो चोटें आई हैं, वे उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे कर्मियों की चूक का परिणाम हैं। इस संबंध में जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि आयोग इस बारे में निर्देश जारी करेगा।
 
उन्होंने बताया कि बनर्जी एक स्टार प्रचारक होने के बावजूद बुलेट प्रूफ या बख्तरबंद वाहन का इस्तेमाल नहीं कर रही थीं और यह उनकी सुरक्षा के लिए जिम्मेदार लोगों की चूक है। बनर्जी नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान गिर गई थीं और उनके बाएं पैर एवं कमर में चोटें आई थीं।  बता दें की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान उनके उपर हमला हुआ जिसमें उनका पैर चोटिल हो गया है। हालाकि ममता को अब अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और वह आज व्हीलचेयर पर अपना चुनाव प्रचार करेने वाली हैं।  



Live TV

-->
Loading ...