Chinese New Year

अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के कई नेताओं ने चीनी नववर्ष की शुभकामनाएं दीं

हाल में जेनेवा स्थित संयुक्त राष्ट्र संघ कार्यालय की महानिदेशक तात्याना वलोवया, अंतर्राष्ट्रीय दूरसंचार संघ (आईटीयू) के महासचिव चाओ होलिन, विश्व व्यापार संघ (डब्ल्यूटीओ) के महानिदेशक तेरन थांग आदि नेताओं ने चीनी नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

महानिदेशक तात्याना वलोवया ने चीनी लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि साल 2020 ने हमें बताया कि यदि हम साथ मिलकर काम करते हैं, तो हम मानव जाति के सामने किसी भी चुनौतियों से लड़ सकते हैं। 2021 चीनी वृषभ वर्ष है। चीनी संस्कृति के अनुसार, वृषभ शक्तिशाली, मजबूत, जीवित शक्ति से भरा हुआ जानवर है।

वहीं, आईटीयू के महासचिव चाओ होलिन ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी लोग अपने जीवन और कार्यों में सफलताएं पाएं। आगे डब्ल्यूटीओ के महानिदेशक तेरन थांग ने आशा जताई कि चीनी नववर्ष में समान हितों के लिए सभी लोग सहयोग करेंगे और जीवन सुधार में योगदान देंगे।

उधर, संयुक्त राष्ट्र संघ स्थित मलेशिया, भारत, ईरान आदि देशों के स्थायी प्रतिनिधियों और एशियाई दूतों की पत्नियों के संघ की अध्यक्षा आदि ने भी चीनी लोगों को वसंत त्योहार की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने विश्वास प्रकट किया कि वृषभ वर्ष में मानव जाति अवश्य ही महामारी को पराजित कर आर्थिक पुनरुत्थान प्राप्त कर सकेगी।
(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)




Live TV

-->
Loading ...