lehragaga

लहरागागा में मार्कफेड अधिकारियों ने राइस मिल में मारा छापा,स्टॉक की हुई जांच


लहरागागाः मूनक में हनुमान राइस मिल पर मार्कफेड के अधिकारियों ने छापा मार स्टॉक की जांच की है। अधिकारियों ने कहा कि जांच में कमी पाए जाने पर कार्यवाई होगी। बताया जा रहा है कि हरि ओम राइस मिल के मालिक ने मार्कफेड के एक अधिकारी पर अपने राइस शेलर से 1700 थेले धान उठवा कर हनुमान राइस मिल में रखवाने का आरोप लगाया है। इसी की जांच के लिए ही अधिकारी हनुमान राइस मिल पहुंचे थे।

मार्कफेड के जनरल मैनेजर राज कुमार के निर्देशन में एक जांच दल पंजाब के कस्बा मूनक पहुंचा और पापड़ा रोड पर स्थित हनुमान राइस मिल में छापा मार कार्यवाई करते हुए रखे हुए धान की जांच की। मिल मालिकों से उक्त धान के रिकॉर्ड की मांग की है,  मगर मोके पर रिकॉर्ड उपलब्ध न होने पर दो दिन में रिकॉर्ड उपलब्ध करवाने का नोटिस दे दिया। अधिकारी जसपाल सिंह ने बताया कि हमे जांच के लिए यहां पहुंचे है। लगभग 2100 थेले धान और चावल यहां मिला है जिसका रिकॉर्ड इनके पास नही है इन्हें दो दिन में रिकॉर्ड जमा करवाने की बात कही है और अगर रिकॉर्ड नही मिलता तो इनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

गौरतलब है कि हनुमान राइस मिल के सामने स्थित हरि ओम राइस मिल के मालिक ने आरोप लगाया था कि मार्कफेड अधिकारियों से मिलीभुगत कर कुछ लोगों ने हरी ओम राइस मिल से 1700 थेले धान गायब कर हनुमान राइस शेलर में रखवाया है। इसी की जांच के लिए मार्कफेड की टीम जाँच करने यहां पहुंची थी।