Turmeric, beauty

खूबसूरती से जुड़ी हर समस्या का इलाज है हल्दी, मिलता है चमकदार चेहरा

निखरी और बेदाग त्वचा के लिए महिलाएं बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। यही नहीं बल्कि बाजार से मिलने वाले ढेरों फेस मास्क का भी इस्तेमाल करती हैं लेकिन फिर भी बेदाग और चमकदार चेहरा नहीं मिलता ऐसे में आप अगर घर पर ही हल्दी से बना प्राकृतिक तरीके का फेस पैक तैयार कर उसे इस्तेमाल करते हैं तो आपको इससे ढेरों फायदे तो मिलेंगे ही साथ ही में आपका चेहरा चमकदार बन जाएगा। 

1-यह स्क्रब सन टैन और त्वचा की सफाई अच्छे से करता है। इसको बनाने के लिए ½ चम्मच हल्दी पाउडर 1 चम्मच दही में मिलाएं। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर ठण्डे पानी से धो लें। हल्दी, त्वचा की सफाई करती है और दही नमी पहुंचाती है।

2-इस पेस्ट को बनाने के लिए शहद और हल्दी में थोडी सी बूंद गुलाब जल की मिला दें। फिर पेस्ट को अपने गर्दन और चेहरे पर लगाएं। यह पेस्ट झुर्रियां हटाता है इसलिए इसको हफ्ते में दो बार लगाएं।

3-हल्दी को आटे के साथ मिलाएं और उसमें कुछ बूंद शहद और दूध की डालें। इसका पेस्ट बनाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। इस पेस्ट को लगाने से पहले अपने चेहरे को साबुन से धो लें फिर इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगा कर रखें और फिर गरम पानी से धो लें।

4-एक कटोरे में हल्दी, चंदन और कुछ बूंदे दूध की मिला कर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं।

5- तीन मिनट तक के लिए मसाज करें। पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें फिर ठंडे पानी से धो लें।



Live TV

Breaking News

Loading ...