rain and snow expected, Jammu Kashmir, Ladakh

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अधिक बारिश व बर्फबारी की संभावना

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में गुरुवार को भी ठंडी हवाओं के बहने का सिलसिला जारी रहा। मौसम विभाग ने यहां 2 और 3 फरवरी को एक बार फिर से बर्फबारी और बारिश होने की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘31 जनवरी तक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है, जिसके बाद 2 और 3 फरवरी को हल्की बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान लगाया जा रहा है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘31 जनवरी के बाद न्यूनतम और अधिकतम तापमान दोनों में ही सुधार होने की उम्मीद जताई जा रही है।’ यहां ‘चिलाई कलां’ 31 जनवरी को खत्म होगी। यह हाड़ कंपाने वाली ठंड की एक स्थिति है, जिसकी अवधि 40 दिनों तक की होती है। यहां के स्थानीय लोग इसे इसी नाम से पुकारते हैं। श्रीनगर में दिन के वक्त न्यूनतम तापमान शून्य से 5.6 डिग्री नीचे दर्ज किया गया है, जबकि पहलगाम और गुलमर्ग में तापमान क्रमश: शून्य से 12.3 और 13.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। 

लद्दाख के लेह शहर में रात के वक्त का न्यूनतम तापमान इस वक्त शून्य से 16.8 डिग्री सेल्सियस नीचे, कारगिल में शून्य से 21.3 डिग्री सेल्सियस नीचे और द्रास में शून्य से 28.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है। इनके अलावा, जम्मू व कटरा में तापमान क्रमश: 6.2 और 6 डिग्री सेल्सियस है। बटोत में यह 0.5 डिग्री सेल्सियस है। बनिहाल में शून्य से 2.2 डिग्री नीचे और भदेरवाह में न्यूनतम तापमान शून्य से 2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है।



Live TV

-->
Loading ...