Nawaz Sharif Mother died

Pakistan के पूर्व प्रधानमंत्री Nawaz Sharif की मां का लंदन में हुआ निधन

लाहौरः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मां बेगम शमीम अख्तर का रविवार को लंदन में निधन हो गया। वह 91 वर्ष की थीं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सूत्रों के मुताबिक बेगम अख्तर बीते एक महीने से अस्वस्थ थीं। 

पीएमएल-एन के उप महासचिव अताउल्लाह तरार ने कहा, रविवार को लंदन में उन्होंने आखिरी सांस ली। वह बीती फरवरी में लंदन गई थीं और वहां नवाज और अन्य परिजनों के साथ रह रही थीं। तरार ने कहा कि बेगम अख्तर के शव को सोमवार को लाहौर लाए जाने और शरीफ परिवार के जति उमरा रायविंड स्थित आवास में उनके पति मियां शरीफ की कब्र के बगल में दफनाए जाने की उम्मीद है। 

तरार ने कहा कि नवाज के छोटे भाई और पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को परोल पर रिहा करने और मां के जनाजे में शामिल होने की इजाजत देने के लिये संबंधित अधिकारियों के समक्ष आवेदन किया जाएगा। पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ को पाकिस्तान की एक अदालत ने ह्लभगोड़ाह्व घोषित कर रखा है और उनके मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिये वापस आने की उम्मीद नहीं है। पीएमएल-एन के एक वरिष्ठ नेता ने पीटीआई को बताया, ह्लनवाज शव को लाहौर भेजे जाने से पहले लंदन में मां की नमाज-ए-जनाजा में शिरकत करेंगे।