Mukesh Ambani, Reliance Industries

RIL को करोड़ों का फायदाः दिसंबर तिमाही में 13,101 करोड़ रुपए का लाभ, JIO का मुनाफा 15% से ज्यादा

नई दिल्लीः रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटैड के चालू वित्त वर्ष की दिसंबर, 2020 में समाप्त तीसरी तिमाही के शुद्ध लाभ में 12 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। तेल-से-लेकर रसायन कारोबार में सुधार तथा खुदरा क्षेत्र में लगातार वृद्धि तथा दूरसंचार इकाई जियो के कारोबार में सतत वृद्धि से कंपनी का शुद्ध लाभ में बढ़ोतरी हुई है।
Android पर Dainik Savera App डाउनलॉड करें
Jio का मुनाफा 15 फीसदी से ज्यादा
अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि तिमाही के दौरान उसका एकीकृत शुद्ध लाभ 12 प्रतिशत बढ़कर 13,101 करोड़ रुपए पर पहुंच गया। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह 11,640 करोड़ रुपए रहा था। तिमाही के दौरान कंपनी की परिचालन आय घटकर 1,28,450 करोड़ रुपए रह गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,57,165 करोड़ रुपए थी। वहीं, रिलायंस जियो का शुद्ध लाभ 15.5 फीसदी बढ़कर 3,489 करोड़ पर पहुंच गया और रेवेन्यु 22,858 करोड़ रुपए रहा।

मुकेश अंबानी ने क्या कहा
समीक्षाधीन तिमाही में रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल कारोबार का रेवेन्यु समीक्षाधीन तिमाही में गिरकर 83,838 करोड़ रुपए हो गया, जो एक साल पहले 1.19 लाख करोड़ रुपए रहा। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस ने तिमाही के दौरान मजबूत ऑपरेशनल रिजल्ट दिखाए हैं, जिसमें O2C और रिटेल सेगमेंट में मजबूत रिवाइवल और डिजिटल सेवाओं में मजबूत ग्रोथ हुई है। वह खास तौर पर इससे खुश हैं कि दुनिया अब जलवायु परिवर्तन पर मजबूत ग्लोबल एक्शन पर ध्यान दे रही है। इससे रिलायंस को अपने महत्वाकांक्षी न्यू एनर्जी और न्यू मैटेरियल बिजनेस को बढ़ाने के लिए सही अवसर मिलता है।
Iphone पर  Dainik Savera App डाउनलॉड करें

Live TV

Breaking News

Loading ...