Mukhtar Ansari, Banda Jail, Yogi Adityanath

14 घंटे की यात्रा के बाद मुख्तार अंसारी पहुंचा बांदा जेल

बांदा (उत्तर प्रदेश): माफिया डॉन और बसपा विधायक मुख्तार अंसारी आखिरकार बुधवार सुबह करीब साढ़े 4 बजे बांदा जेल पहुंच गया। डॉन को बांदा तक लाने की इस 14 घंटे की लंबी यात्रा के लिए पुलिस ने सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए थे। डॉन की एंबुलेंस और पुलिस अधिकारियों को लेकर 3 वाहन तड़के जेल परिसर में दाखिल हुए। डॉन के बांदा पहुंचने के साथ ही उसे पंजाब के रोपड़ से यहां तक लाने का हाईवोल्टेज ड्रामा भी अब खत्म हो गया है, जिसकी शिफ्टिंग के लिए उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस लंबे समय से जुटी हुई थी। 

बांदा जेल में लाने के तुरंत बाद 4 डॉक्टरों की एक टीम ने अंसारी की जांच की और फिर उसे बैरक में शिफ्ट कर दिया गया। इससे पहले पंजाब से डॉन लाने वाले काफिले को मंगलवार शाम जेवर में ईंधन भरने के लिए और फिर आगरा में ड्राइवरों को बदलने के लिए कुछ समय के लिए रोका गया था। वहीं अंसारी की शिफ्टिंग की मॉनीटरिंग को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ देर रात बैठक भी की थी। वैसे भी अंसारी के उत्तर प्रदेश की जेल में पहुंचने को योगी सरकार के लिए एक बड़ी जीत के रूप में देखा जा रहा है क्योंकि सरकार ने मई 2020 में अंसारी और उसके गिरोह के खिलाफ कार्रवाई शुरू करते ‘मिशन मुख्तार’ शुरू कर दिया था। 

उप्र पुलिस के अनुसार, अंसारी पर राज्य में और बाहर की जगहों पर 52 मामले दर्ज हैं, जिनमें से 15 मामले तो कोर्ट में चल रहे हैं। सरकार के इस मिशन के तहत पुलिस ने अब तक बसपा विधायक और उसके सहयोगियों की 192 करोड़ रुपये की संपत्ति को या तो जब्त कर लिया है, मुक्त करा दिया है या ध्वस्त कर दिया है। साथ ही 96 अपराधियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। अंसारी और उसके सहयोगियों के 70 हथियार लाइसेंस भी निलंबित किए जा चुके हैं। 



Live TV

Breaking News

Loading ...