amritsar, breaking news punjab, punjab news online, latest news punjab

अमृतसरः NIA ने नार्को-टेरर मामले में हवाला ऑपरेटर को किया गिरफ्तार

चंडीगढ़ः एनआईए ने शुक्रवार को हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े एक नार्को-टेररिज्म मामले में पंजाब से हवाला ऑपरेटर मनप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है। इससे एक दिन पहले ही एनआईए ने 20 लाख रुपये और 130 कारतूस जब्त किए थे। इस मामले से जुड़े नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, ‘‘एजेंसी ने मनप्रीत को अमृतसर से गिरफ्तार किया है, जहां वह पिछले 3 महीनों से किराए के घर में रह रहा था।’’

उन्होंने कहा कि मनप्रीत की कस्टडी पाने के लिए अब उसे स्पेशल एनआईए कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे एक दिन पहले ही एनआईए ने अमृतसर और गुरदासपुर में मनप्रीत के ठिकानों पर तलाशी ली थी। मनप्रीत, सह-आरोपियों रंजीत सिंह उर्फ चीता और इकबाल सिंह उर्फ शेरा का करीबी सहयोगी है।

यह मामला हिजबुल के सक्रिय कार्यकर्ता और आतंकी संगठन के तत्कालीन कमांडर रियाज अहमद नाइकू के करीबी सहयोगी हिलाल अहमद शेरगोज्री की गिरफ्तारी से जुड़ा है। शेरगोज्री जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पैसा इकट्ठा करने अमृतसर आया था। पंजाब पुलिस ने उसे पिछले साल 25 अप्रैल को एक ट्रक और 29 लाख रुपये जब्त किए थे।इस मामले को एनआईए ने पिछले साल 8 मई को फिर से दर्ज किया था। एनआईए ने मामले में चंडीगढ़ से सटे एसएएस नगर में स्पेशल एनआईए कोर्ट में 11 व्यक्तियों के खिलाफ चार्जशीट भी दायर की है।

एनआईए के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि जांच में पता चला है कि आरोपी रंजीत और इकबाल के कहने पर मनप्रीत अपनी कार में हेरोइन, ड्रग तस्करी से आया पैसा और हथियार ले जाता था। मनप्रीत ने पिछले साल मार्च में रंजीत के रिश्तेदार बिक्रम सिंह उर्फ विक्की को 35 लाख रुपये और हथियार दिए थे।

अधिकारी ने कहा, ‘‘गुरुवार को ली गई तलाशी के दौरान संदिग्ध के घर से 20 लाख रुपये, 9 मिमी पिस्तौल के 130 जिंदा कारतूस, मोबाइल फोन, पेन ड्राइव के 130 लाइव राउंड, हेरोइन पैक करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पॉलीथीन बैग, टू-व्हीलर, हुंडई वरना कार, संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज आदि जब्त किए गए थे।’’



Live TV

-->
Loading ...