makeup, loose powder

इसलिए Makeup करते समय Loose Powder का इस्तेमाल करना होता है जरुरी

मेकअप को परफेट बनाने में बहुत से प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना पड़ता है। जिन में से एक है लूज पाउडर। जी हाँ, ये मेकअप को सेट करने के लिए किया जाता है। इससे लंबे समय तक टिका रहता है और खराब नहीं होता। बहुत कम लड़कियां हैं जो लूज पाउडर के अच्छे से सही तरीके जानती हों। ये और भी ज्यादा परफेक्ट लुक तब देगा जब आपको इसके फायदे जानती होंगी। चलिए आपको आज हम बताते हैं के मेकअप करते समय लूज पाउडर का इस्तेमाल करना क्यों जरुरी होता है। 

पलकों को घना दिखाने के लिए: अगर आप नकली पलके नहीं लगाना चाहती है और इसके बिना अपनी पलकों को घना दिखाना चाहती हैं, तो लूज पाउडर इस्‍तेमाल करें. इसके लिए सबसे पहले आंखों पर मस्कारा का एक कोट लगाएं, इसके 2 सेकेंड्स के बाद जब मस्कारा हल्का गीला रहे तो इसपर लूज पाउडर लगाएं. इसके बाद मस्कारा का दूसरा कोट लगाएं, इससे आपकी पलके घनी दिखेंगी और आंखें बड़ी लगेंगी.

आईशैडो लगाते हुए करें इसका इस्‍तेमाल: कई बार स्मोकी आईज के लिए आई मेकअप करते समय आईशैडो आपके चेहरे या अंडरआई एरिया पर गिर जाते हैं, ऐसे में इसे हटाना काफी मुश्किल हो जाता है और हमारा मेकअप पूरा खराब हो जाता है, क्‍योंकि आईशैडो का कलर हमारे चेहरे पर लग जाता है. इस परेशानी से बचने के लिए आप लूज पाउडर का इस्‍तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए आईशैडो लगाने से पहले अंडरआई एरिया पर लूज पाउडर लगा लें और फिर आईशैडो लगाएं, इसके बाद आई मेकअप हो जाने के बाद लूज पाउडर को पोंछकर हटा लें। 

मेकअप की गलतियां सुधारने के लिए: कई बार ऐसा होता है कि गलती से ब्लश ज्यादा अप्लाई हो जाता है और इसे हटाने पर पूरा मेकअप खराब होने का चांस बना रहता है. ऐसे में आप लूज पाउडर का इस्‍तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए चेहरे के जिस हिस्से में ब्लश ज्यादा लग गया है उस हिस्‍से में लूज पाउडर लगाकर इसे बैलेंस करें। 



Live TV



Breaking News

Loading ...