jalandhar, breaking news punjab, punjab news online, latest news punjab

मैड़ी मेले में जाने वाले जालंधर के श्रद्धालुओं के लिए आई नई गाइडलाइन

जालंधरः हिमाचल प्रदेश के ज़िला ऊना के प्रसिद्ध धार्मिक स्थान मैड़ी स्थित गुरुद्वारा बाबा वडभाग सिंह में 21 से 31 मार्च तक होली मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें ज़िला जालंधर से जाने वाले श्रद्धालुओं को ऊना प्रशासन की तरफ से जारी कोविड आदेशों की पालना यकीनी बनानी होगी। इस बारे में  डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि कोविड -19 महामारी के दौर में इससे बचाव और सक्रंमण को और फैलने से रोकने के लिए ऊना ज़िला प्रशासन की तरफ से मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए अपने साथ कोविड -19 नैगेटिव रिपोर्ट ले कर आना अनिवाय किया गया है और मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के ऊना पहुँचने से 72 घंटे पहले जारी कोविड -19 रिपोर्ट अपने साथ लाना यकीनी बनाए, जो कि सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त लेबोरेटरी की तरफ से जारी की गई हो।

डिप्टी कमिश्नर ने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि होली मेले की यात्रा दौरान वह अपनी कोविड -19 नैगेटिव रिपोर्ट साथ ले करडिप्टी कमिश्नर ने आगे बताया कि ऊना प्रशासन की तरफ से मैड़ी मेले दौरान मेला क्षेत्र में विशेष तौर पर बंद हाल, कमरे या स्थान पर अधिकतम 50 प्रतिशत सामर्थ्य और 200 से ज़्यादा लोगों के इकठे होने पर पूर्ण रोक लगाई गई है। इसके इलावा खुले स्थानों पर दो गज की सामाजिक दूरी के नियम अनुसार लोग इकट्ठा हो सकेंगे। इसके इलावा आयोजकों और गुरुद्वारा प्रबंधकों के लिए भी सुरक्षा मापदंड जारी किये गए हैं। 

उन्होनें ज़िले से मैड़ी मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं को मेले दौरान कोविड -19 आदेशों की पूरी तरह से पालना को यकीनी बनाने की अपील की, जिससे मेले दौरान उनको किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे।



Live TV

-->
Loading ...