New guineline, Captain Amarinder Singh, Vini Mahajan

कोरोना को लेकर पंजाब सरकार की नई गाइडलांइस जारी, 31 मार्च तक लागू सभी प्रतिबंध अब 10 अप्रैल तक रहेंगे जारी

चंडीगढ़ः पंजाब में यूके वायरस के अधिक पाए जाने से कोविड मामलों की निरंतर बढ़ती संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को नई गाइडलांइस जारी कर दी है। जिसके मुताबिक 31 मार्च तक लागू सभी प्रतिबंध अब 10 अप्रैल तक जारी रहेंगे। इस बीच राहत की खबर यह है कि पंजाब सरकार ने कोई भी नई सख्ती नहीं की गई है। मुख्य सचिव और अन्य उच्च अधिकारियों के साथ कोविड की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जो पाबंदी 31 मार्च तक लगाई गई थी, उन सभी को 10 अप्रैल तक बढ़ा दिया जाए और इसके बाद वह फिर इसकी समीक्षा करेंगे।

स्थिति पर गहरी चिंता जाहिर करते हुए कैप्टन ने मुख्य सचिव विनी महाजन को टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने और भीड़-भाड़ वाले इलाकों के साथ व्यस्त मार्केट क्षेत्रों में टीकाकरण शुरु करने के लिए जरुरी निर्देश जारी को कहा। सभी उपायुक्तों और सिविल सर्जनों को टीकाकरण की मुहिम में तेजी लाने के लिए ऐसे स्थानों की शिनाख्त करने के लिए कहा जहां मोबाइल कोविड टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने सभी सरकारी कर्मचारियों और अन्य वर्गों को 45 वर्षों की आयु सीमा पार करने पर टीकाकरण की सुविधा देने के लिए कहा।  

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव ने कोविड महामारी की ताजा स्थिति और योग्य वर्ग के लाभार्थियों के टीकाकरण की स्थिति भी सांझा की। बढ़ते मामलों के इस रुझान के अनुसार 6 अप्रैल को कोविड के मामले शिखर पर होंगे। अनुमानों के अनुसार मई के मध्य या आखिर में मामलों की संख्या घटने लगेगी। जालंधर, लुधियाना, पटियाला, साहिबजादा अजीत सिंह नगर, होशियारपुर और कपूरथला में और केस आने की संभावना है। यह भी संभावना है कि 40 साल या इससे कम के नौजवानों में यह केस सबसे अधिक होंगे।



Live TV

-->
Loading ...