Jagannath temple

जगन्नाथ मंदिर के लिए नयी मानक संचालन प्रक्रिया जारी, रविवार को रहेगा बंद

भुवनेश्वर: कोविड के मामलों में तेजी से वृद्धि होने के मद्देनजर श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने शनिवार को नयी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की। एसओपी के अनुसार 12 वीं शताब्दी का यह मंदिर आम लोगों के लिए रविवार को बंद रहेगा। अधिकारियों ने बताया कि एसओपी के अनुसार श्रद्धालु सोमवार से शनिवार तक मंदिर में पूजा अर्चना कर सकेंगे और हर रविवार को मंदिर परिसर की व्यापक साफ-सफाई की जाएगी।

एसजेटीए प्रमुख कृष्ण कुमार की अध्यक्षता में सभी पक्षों के साथ एक बैठक हुयी जिसमें एसओपी में निर्धारित दिशानिर्देशों के कार्यान्वयन को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। कुमार ने कहा, ‘‘इस बात पर चर्चा की गयी कि कोविड??-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर एसओपी में बदलाव के लिए कई सुझाव मिले हैं।’’ उन्होंने कहा कि 23 मार्च को पुजारियों के प्रमुख निकाय छतीसा निजोग मे भी इस विषय पर चर्चा की गयी थी।

नयी एसओपी के अनुसार, रविवार को छोड़कर सप्ताह के अन्य दिन मंदिर खुले रहेंगे। इसमें कोविड संबंधी उचित व्यवहार सुनिश्चित करने पर भी जोर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों से आने वाले लोगों पर रोक के संबंध में राज्य सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा।



Live TV

-->
Loading ...