film Mulan, Niki Caro

निर्देशक Niki Caro ने ‘मूलन’ फिल्म के एक्शन सीन को बताया ‘विस्फोटक’

निर्देशक निकी कारो का कहना है कि उन्हें नई फिल्म ‘मूलन’ में स्टंट दृश्यों को क्रिएट करना पसंद है। साथ ही उन्होंने फिल्म में एक्शन दृश्यों को विस्फोटक बताया। कारो की लाइव एक्शन फिल्म में सदियों पुरानी चीनी गाथागीत में अमर महिला योद्धा की कहानी बताई गई है।

कारो ने कहा, ‘‘मुझे इस फिल्म में स्टंट सीक्वेंस बनाना बहुत पसंद था। इतने बड़े कैनवास पर काम करने का रोमांच अलग ही था और स्टंट भी वुशु शैली पर आधारित था।’’ चीन, कजाकिस्तान, मंगोलिया, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के विशेषज्ञ स्टंट टीमों ने फिल्म के स्टंट पर काम किया।

कारो ने कहा, ‘‘हमारे स्टंट कॉर्डिनेटर शानदार थे और उन्होंने फिल्म में एक्शन बनाने के लिए कुंग फू मास्टर्स के साथ मिलकर काम किया। इस फिल्म में अंतर यह है कि एक्शन कुछ हद तक वास्तविकता पर आधारित है। मूलन सुपर हीरो नहीं है। वह एक आम लड़की है, और फिर भी वह अपने शरीर और मन से सबसे आश्चर्यजनक चीजें कर सकती हैं। स्टंट सीक्वेंस बहुत बड़े हैं। एक्शन विस्फोटक है।’’ कारो की मूलन फिल्म 1998 में इसी नाम के एनीमेशन फीचर का लाइव एक्शन का अपडेट है। फिल्म शुक्रवार को डिज्नी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम पर रिलीज होगी।

Loading ...