Nokia C3 launched

1 साल की replacement guarantee के साथ Nokia C3 भारत में लॉन्च, कीमत भी बेहद कम

एचएमडी ग्लोबल ने भारत में Nokia C3 को लॉन्च किया है।इसकी क़ीमत 7,499 रुपये से शुरू है। Nokia C3 की बिक्री 17 सितंबर से शुरू होगी। जबकि 10 सितंबर से नोकिया की वेबसाइट पर प्री बुकिंग शुरू होगी। इस स्मार्टफ़ोन में स्यान और सैंड कलर ऑप्शन के दिए गए है। कंपनी ने कहा है कि इसी के साथ 1 साल की रिप्लेसमेंट गारंटी भी दी जाएगी।

इसे दो वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है। बेस वेरिएंट में 2GB रैम के साथ 16GB की स्टोरेज है, जबकि दूसरे वेरिएंट में 3GB रैम के साथ 32GB की स्टोरेज दी गई है।
Nokia C3 में 5.99 इंच एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और आईपीएस पैनल का यूज किया गया है। इस स्मार्टफ़ोन में ऑक्टाकोर  Unisoc प्रोसेसर दिया गया है।
इस स्मार्टफ़ोन में फोटॉग्रफी के लिए सिंगल रियर कैमरा दिया गया है जो 8 मेगापिक्सल का है। इसके साथ एलईडी फ़्लैश है। सेल्फ़ी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सल का फ़्रंट कैमरा दिया गया है।
Nokia C3 में माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 4G LTE सहित एफ़एम जीपीएस, माइक्रो यूएसबी, हेजफोन जैक जैसे फ़ीचर्स दिए गए हैं।
Nokia C3 में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट के लिए एक बटन दिया गया है। इस फ़ोन में रियर फ़िंगरप्रिंट स्कैनर भी है। फ़ोन की बैटरी 3,040mAh की है।