mayonnaise, hair beautiful

अब खाने में नहीं बल्कि Hair को सुंदर बनाने में काम आएगी Mayonnaise, जानिए कैसे

मेयोनेज़ एक ऐसी सौसे है जो बहुत से स्नैक्स के साथ या बहुत सी चीज़ों डाल कर खाते होंगे, जैसे के- सलाद, सैंडविच, डिप्स, हॉट डॉग्स वगैरह। खाने में जितनी ये व्यंजनों का स्वाद बढ़ाती है उसी प्रकार ये हमारे बालों को भी स्वस्थ रखती है। जी हाँ, आप शयद जान कर हैरान होंगे के मेयोनेज़ का इस्तेमाल अगर बालों पर करें तो ये आपके बालों को और भी ज्यादा सुंदर बनाने में आपकी मदद कर सकती है।  इसी के साथ आज हम आपको बताएंगे मेयोनेज़ का बालों पर किस प्रकार फायदा हो सकता है। 

# मेयोनीज बालों के लिए बहुत बढ़िया कंडीशनर होता है। ये बालों को चमकदार और सिल्की बनाने में मददगार है।

# यह बालों के लिए बहुत ही पोषक तत्व है जिसमे वसा की मात्रा दही से भी अधिक होती है।

# मेयोनीज़ में अंडा, सिरका और तेल शामिल होता है जो आपके बालों को पोषण और मॉइस्चराइज करने में मदद करता है। मेयोनीज बालों के विकास में भी मदद करता है और उसे घना बनाता है।

5 Mayonnaise-Based Hair Masks for Luxurious Hair

# दो मुंहे बालों की समस्या को कम करने के लिए मेयोनीज एक उत्कृष्ट घरेलू उपचार होता है इसका कारण यह है कि मेयोनीज में होने वाले तत्व बालों को पोषण प्रदान करता है जिससे दोमुंहे बाल कम होते हैं।

# इसमें जो ऑयल और अंडे शामिल होते हैं वो डैमेज बालों को नरिश करते हैं। इसमें मौजूद प्रोटीन बालों को टूटने से रोकते हैं, उनमें चमक लाते हैं और सन डैमेज से भी बचाते हैं।

# मेयोनीज हालांकि रिबोंडिंग ट्रीटमेंट की तरह घुंघरालें बालों को सीधा करने में मदद नहीं करता है लेकिन अगर इसका नियमित रुप से उपयोग किया जाएं तो यह उलझे बालों को मुलायम बनाकर सुलझाने में मदद करता है।

# डैंड्रफ बहुत आम समस्या हो गई है जिसके कारण लोग बहुत परेशान रहते हैं, लेकिन मेयोनीज एक बहुत प्रभावी उपाय होता है। मेयोनीज में सिरका होता है जो सिर के पीएच स्तर और तेल के उत्पादन को संतुलित करने के लिए एक प्रभावी होता है।