WhatsApp, ICICI bank

अब घर बैठे WhatsApp के जरिए करें बिल का भुगतान और करवाएं FD, इस बैंक ने शुरू की सुविधा

नई दिल्लीः अगर आप ICICI बैंक के ग्राहक है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल बैंक ने ग्राहकों के लिए खास सुविधा का ऐलान किया है जिसके तहत अब आपको बैंक जाने की जरूरत नहीं है। अब आप घर बैठे ही व्हाट्सऐप पर फिक्स्ड डिपॉजिट, यूटिलिटी बिलों का पेमेंट और और ट्रेड फाइनेंस से जुड़े काम कर सकते हैं। इस सुविधा से सोशल डिस्टेंसिग फॉलो करने के साथ ही आपका काम भी आसान हो जाएगा।

मिलेगी ये सुविधाएं
रिटेल ग्राहक अब व्हाट्सऐप के जरिए एफडी बना सकते हैं। इसके साथ ही बिजली बिल, रसोई गैस बिल और पोस्टपेड मोबाइल फोन के बिल का पेमेंट भी कर सकते हैं। साथ ही कस्टमर आईडी, आयात निर्यात कोड और बैंक से प्राप्त सभी क्रेडिट सुविधाओं के बारे में जानकारी ले सकते हैं। बैंकिंग सेक्टर में पहली इस तरह की सेवा किसी बैंक ने शुरू की है।


कैसे इस्तेमाल करें सर्विस
ICICI बैंक के व्हाट्सऐप बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको ICICI का वेरिफाइड व्हाट्सऐप नंबर 86400 86400 अपने स्मार्टफोन में सेव करना होगा। इसके बाद आपको इस नंबर पर बैंक में रजिस्टर्ड अपने मोबाइल नंबर से व्हाट्सऐप पर Hi लिखकर सेंड करना होगा। इसके बाद बैंक की ओर से उपलब्ध सेवाओं की एक सूची प्राप्त होगी। सर्विसेज की लिस्ट में से अपनी जरूरत के हिसाब से 'कीवर्ड' टाइप कीजिए और रिप्लाई कर दीजिए। इसके बाद आप तत्काल उस सर्विस का लाभ उठा पाएंगे।