Punjab

अब स्लम फ्री होगा पंजाब, कैप्टन सरकार ने लिया यह बड़ा फैसला

बरनालाः पंजाब सरकार ने झुग्गी झोपड़ियों में रहने वालों के लिए बड़ा फैसला लिया है। अब पंजाब स्लम फ्री होगा। दरअसल, पंजाब मंत्रिमंडल ने झुग्गी झोपड़ी वालों को मालिकाना अधिकार देने के लिए पंजाब स्लम डेवलपर्स अधिनियम, 2020 के नियमों को अधिसूचित करने के लिए मंजूरी को हरी झंडी दे दी है। जिसके चलते झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों के लिए मूल सुविधाओं का प्रावधान सुनिश्चित किया जाएगा। 

वहीं जब झुग्गी झोपड़ी वालों को पता चला तो उनमें एक खुशी की लहर देखने को मिली। उनका कहना था कि वह 30-40 सालों से झुग्गी झोपड़ियों में अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं और बहुत ही मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बारिश आंधी तूफान में उनकी झुग्गियां उड़ जाती हैं परंतु पंजाब सरकार ने उनके बारे में सोचा है। अगर उन्हें अपना पक्का घर मिलता है तो वह जीवन अच्छी तरह जीवन व्यतीत कर सकते हैं। 

झुग्गी वासियों ने यह भी कहा कि उनके पास वोटर कार्ड आधार कार्ड सब है। सरकार जिस तरीके के दस्तावेज मांगेगी वह उन्हें दे दिए जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ उन्हें यह भय सता रहा है कि कहीं पंजाब सरकार का सिर्फ वादा तो नहीं। फिलहाल झुग्गी झोपड़ी वाले कैप्टन सरकार का धन्यवाद करते नजर आ रहे हैं।