Lord Hanuman ji

आज के मंगलवार भगवान हनुमान जी को इत्र और गुलाब के फूलों की माला चढ़ाएं

भगवान हनुमान जी को संकटमोचन के नाम से भी जाना जाता है। क्युकी भगवान हनुमान जी जी अपने भगतों के सभी कष्टों को दूर करते है और उनपर अपनी कृपा बनाए रखते है। मंगलवार का दिन वास्तविक रूप से भगवान हनुमान जी का दिन होता है। इस दिन भगवान हनुमान जी अपने भगतों की सुध लेते है। लेकिन क्या आप जानते है के कुछ उपाय से भी आप भगवान हनुमान जी को प्रसन्न किया जा सकता है। तो आइए जानते है उन कुछ उपाय के बारे में : 

- मंगलवार को हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करने से समस्त दुखों का नाश होता हैं। भगवान हनुमान को राम जी के निमित्त सिंदूर चढ़ाने से इच्छा और भी जल्दी होती हैं।

- मंगलवार को सुबह ब्रह्म मुहूर्त में बरगद के वृक्ष का एक पत्ता लेकर उसे गंगाजल से धोये। इस पत्ते पर अपनी इच्छा लाल रंग के पेन से लिखकर हनुमान जी के चरणों में अर्पित करें।

- मंगलवार के दिन भगवान हनुमान को पान का बीड़ा चढ़ाएं। ऐसा करने से सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। ये उपाय रोजगार प्राप्ति के लिए अत्यंत कारगर हैं।

- मंगलवार को लाल रंग के वस्त्र पहनकर हनुमान मंदिर में जाएं। हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब के फूलों की माला चढ़ाएं। ये धन प्राप्ति का अचूक उपाय हैं।

- मंगलवार का व्रत करें। पूरे दिन व्रत के बाद बूंदी और लड्डू का भोग लगाएं। हनुमान जी जल्द प्रसन्न हो श्रद्धालुओं पर अपनी कृपादृष्टि सदा के लिए स्थापित करते हैं।

- मंगलवार के दिन पैरों में फिटकरी रखने से बुरे सपनों से छुटकारा मिलता हैं। पैरों से हटाने के बाद फिटकरी को किसी सूनसान स्थान पर फेंक दें।

- मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर रामरक्षास्तोत्र का पाठ करें। इस उपाय को करने से कर्ज से मुक्ति तो मिलती ही हैं। साथ ही कोई भी काम बिना किसी विघ्न से हो जाता हैं।

- मंगलवार को भगवान हनुमान के सामने बैठ कर श्री राम चन्द्र के किसी भी एक मंत्र का इच्छानुसार जप करें। जब तक इच्छा पूर्ण न हो, हर मंगलवार को इस उपाय को करें।

- मंगलवार को भगवान हनुमान के चालीसा का पाठ करें। ध्यान रखें पाठ आरम्भ करने से पहले सरसों के तेल का दीपक अवश्य प्रज्जवलित करें। और पाठ खत्म होने के बाद ही उस स्थान से उठें।

- मंगलवार को राम नाम लेते हुए हनुमान मंदिर जाएं और वहां जाकर अपनी इच्छा हनुमान जी महाराज के सामने व्यक्त करें। इच्छा अवश्य पूरी होगी।

- ॐ हं हनुमंतये नमः का जाप करें। ॐ हं हनुमंते रुद्रात्मकाये हुं फट का रुद्राक्ष की माला से जाप करें।



Live TV

Breaking News

Loading ...