Oily skin

Oily Skin की महिलाएं ये नेचुरल तरीका अपनाएं, नहीं होगा साइड इफेक्ट

गर्मियों में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, खासतौर पर ऑयली स्किन की महिलाओं को। सबसे अधिक जो समस्या महिलाओं में सामने आई है वो ऑयली स्किन पर मेकअप ज्यादा देर ना टिकने की होती है। ऐसे में महिलाएं मेकअप को उतारने के लिए मेकअप रिमूवर का सहारा लेती हैं। लेकिन बता दें की आपको मेकअप रिमूवर से साइड इफेक्ट भी हो सकता है। ऑयली स्किन वाली महिलाओं को हर एक चीज का बेहद खास ख्याल रखना चाहिए फिर चाहे बात मेकअप उतारने की ही क्यों न हो। ऐसे में आप नेचुरल तरीके की मदद से भी मेकअप को हटा सकते हैं। जी हां, यानी के दूध की मदद से आप बिना किसी साइड इफेक्ट के मेकअप को उतार सकते हैं। 

मेकअप रिमूवर के रूप में दूध: दूध सेंसिटिव और ऑयली स्किन के लिए परफेक्ट मेकअप रिमूवर का काम करता है. आई-मेकअप निकालने के लिए ये सबसे ज़्यादा सुरक्षित होता है, क्योंकि इसमें बाज़ार से मिलने वाले मेकअप रिमूवर की तरह केमिकल्स नहीं होते.

इस्तेमाल का तरीका: जब आप बाहर से लौटें, बस ठंडे दूध को चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगा लें. फिर ठंडे पानी से धो लें. ऐसा हर रोज़ करने से स्किन टैन फ्री रहती है. जहां तक बात मेकअप रिमूव करने की रही तो इसके लिए आप दूध में साफ कपड़े या रूई को डुबोएं और उससे चेहरा साफ करें. आंखों को ठीक से साफ करें, क्योंकि अगर मेकअप आंखों पर लगा रह जाए तो उसको काफी नुकसान पहुंचा सकता है। 



Live TV

Breaking News

Loading ...