COVID 19 in Madhya Pradesh

Madhya Pradesh में COVID-19 के बढ़ते केसों के कारण एक दिन का लगा lockdown

भोपाल, मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते असर के चलते तीन प्रमुख शहरों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में रविवार को पूर्णबंदी की गई है। 32 घंटे की पूर्णबंदी जारी है, आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को आवाजाही की छूट है, फिर भी सड़कों और बाजारों में पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ है। राज्य में कोरोना मरीजों की दैनिक संख्या 13 सौ को पार कर गई है। भोपाल में सबसे ज्यादा 345 मरीज सामने आए हैं, वहीं इंदौर मे 317 और जबलपुर में 116 मरीज मिले हैं। इसके अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में भी मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसी को ध्यान मे रखकर महाराष्ट्र से आने और जाने वाली यात्री बसों पर रोक लगा दी गई है।

कोरेाना के संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क का उपयोग आवश्यक कर दिया गया है, वहीं इंदौर, भोपाल व जबलपुर में शनिवार की रात को 10 बजे से सोमवार को सुबह छह बजे तक के लिए पूर्णबंदी की गई है। 32 घंटे की इस पूर्णबंदी के चलते सड़कों पर सुरक्षा बलों की तैनाती है, जगह-जगह बैरिकेट्स लगाए गए हैं। आवश्यक सेवाएं निर्बाध गति से जारी हैं, वहीं आम आवाजाही पर पूरी तरह रोक है। सड़कों पर सन्नाटा है तो बाजार पूरी तरह बंद हैं और गलियां सुनसान हैं। 

राज्य सरकार ने तय किया है कि इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर में रविवार को लॉकडाउन के दौरान सामाजिक समारोह आयोजित करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। तीनों ही नगरों में आगामी 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे।



Live TV

-->
Loading ...