Jairam Thakur

विपक्ष एकजुट है, कांग्रेस की चिंता न करें जयराम ठाकुर

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर कांगे्रस की चिंता न करें। विपक्ष एकजुट है, मजबूत है और सड़कों पर उतरकर सरकार की नाकामियां बता रहा है। जनता भाजपा से जवाब मागेंगी कि जब कोरोना संकट में जनता पीस रही थी और खाद्य पदार्थों की कीमतें आसमान छू रही थी, तब भाजपा के नेता किस बिल में छूपे हुए थे। उन्होंने कहा कि सरकार को फर्जी डिग्री मामले में सफाई देनी चाहिए और बताना चाहिए कि कितने प्रदेश के युवा हैं, जिनके साथ ठगी ठोरी हुई है। मुकेश ने कहा कि आज हिमाचल में माफिया को संरक्षण देने का धंधा चल रहा है। 

उन्होंने कहा कि खनन माफिया जिस प्रकार से हाबी है, उस पर सरकार ने आंखे मंूद ली है। मुकेश ने कहा कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दाम रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं और पेट्रोलियम व वित्तमंत्री कह रहे हैं कि प्रदेश व केंद्र मिलकर हल निकालें। मुकेश ने कहा कि चुनावों में मोदी के बड़े पोस्टर लगाए जाते थे कि बहुत हुई पेट्रोल डीजल की मार, अबकी बार मोदी सरकार। अब भाजपा के नेता यह पोस्टर क्यों नहीं लगाते कि आ गई है मोदी सरकार पर पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस है बेलगाम। उन्होंने कहा कि मिशन रिपीट का राग अलापने वाली सरकार पहले जिस मिशन पर है, उसे देख लें। न तो विजिन डॉक्यूमेंट लागू हुआ, न जनता के हित में कोई निर्णय हुआ। बल्कि प्रदेश में लोन लेकर आर्थिक स्थिति को खराब करने का प्रयास हो रहा है। 

केंद्र व प्रदेश में डबल इंजन की बात करने वालों का आज सांप सूंघ गया है। क्यों यह नहीं बताया जा रहा है कि कौन सा आर्थिक पैकेज मिला है? कहां है 69 राष्ट्रीय राजमार्ग? कहां हैं एयरपोर्ट विस्तार का पैसा? धर्मशाला के केंद्रीय विवि का पेच क्यों फंसा हैं? मुकेश ने कहा कि सरकार बताएं कि तीन वर्षों में प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कौन सा कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि मोदी के नाम जपने से बात बनने वाली नहीं है, बल्कि प्रदेश की जनता को बताएं कि बेरोजगार की आंकड़ा लाखों में क्यों पहुंच रहा है। उद्यौगिक निवेश की बात करने वाले बताएं कि उद्योग प्लायन करने पर क्यों मजबूर है। उन्होंने कहा कि आज हिमाचल में उद्योगों में रोजगार देने में हिमाचलियों के साथ भेदभाव हो रहा है। सरकारी क्षेत्र में रोजगार के द्वार खुल नहीं रहे हैं। 

Live TV

-->
Loading ...