Opposition uproar, rising prices of petrol diesel, Rajya Sabha adjourned

पेट्रोल-डीजल की कीमत वृद्धि पर राज्यसभा में शोर शराबा, कार्यवाही 1 बजे तक स्थगित

नई दिल्लीः पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर विपक्ष ने सोमवार को राज्यसभा में भारी शोर शराबा किया जिसके कारण सदन की  कार्यवाही एक बजे तक स्थगित कर दी गई। इससे पहले इसी मुद्दे पर सदन की कार्यवाही 11बजे तक स्थगित की गई थी। उपसभापति हरिवंश ने पहले स्थगन के बाद 11बजे सदन की कार्यवाही शुरु करने का प्रयास किया तो विपक्ष के नेता मल्लिकाजरुन खड़गे खड़े हो गए और कहा कि विपक्ष ने पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि को लेकर नियम 267 के तहत कार्य स्थगन की मांग की। 

पहले इस पर चर्चा होनी चाहिए। उनके साथ ही सदन में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा और विपक्ष के अन्य सदस्य भी खड़े हो गए तथा नारे लगाने लगे। इस पर श्री हरिवंश ने कहा कि इस मुद्दे पर सुबह सभापति व्यवस्था दे चुके हैं , इसलिए सदन का कामकाज चलाने में विपक्ष को सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सदन के एजेंडे में कई विधेयक हैं जिन पर चर्चा करते हुए विपक्ष इस मुद्दे को उठा सकता है। लेकिन विपक्ष के सदस्य इस दलील से शांत नहीं हुए और नारेबाजी करते रहे।

श्री खड़गे ने कहा कि विधेयकों पर चर्चा होने तक जनता का बुरा हाल हो जाएगा। इसलिए पेट्रोल डीजल की कीमतों  के मुद्दे पर तत्काल चर्चा होनी चाहिए। श्री हरिवंश इससे इंकार किया और सदस्यों से शांत होने तथा कामकाज होने देने की अपील की लेकिन विपक्षी सदस्य शांत नहीं हुए।  इसके बाद उपसभापति ने सदन की कार्यवाही एक बजे तक स्थगित कर दी।
 



Live TV

-->
Loading ...