China, Mass, Spring Festival

वसंत त्योहार के सामूहिक सत्कार समारोह का आयोजन

10 फरवरी की सुबह चीन की राजधानी पेइचिंग के जन वृहद भवन में 2021 वसंत त्योहार का सामूहिक सत्कार समारोह आयोजित किया गया। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने केंद्र सरकार की ओर से देश की विभिन्न जातियों के लोगों, हांगकांग, मकाओ व थाईवान के देश बंधुओं और विदेशों में रहने वाले चीनी लोगों को वसंत त्योहार की शुभकामनाएं दीं।

शी चिनफिंग ने जोर दिया कि बीते एक साल में विश्व में व्यापक परिवर्तन हुआ है। लेकिन चीनी लोग सीपीसी पार्टी के नेतृत्व में सर्वप्रथम महामारी के फैलाव को नियंत्रित किया और विश्व की प्रमुख आर्थिक इकाइयों में पहले ही आर्थिक विकास किया। चीन में गरीबी उन्मूलन मिशन समय पर पूरा किया गया। चीन के विभिन्न क्षेत्रों के विकास में नयीउपलब्धियां हासिल की हैं। तथ्य से फिर एक बार साबित हुआ है कि चीनी विशेषता वाली समाजवादी तंत्र की बहुत मजबूत जीवन शक्ति और सृजन शक्ति है। चीनी लोग किसी भी मुसीबत को दूर करने में सक्षम हैं। कोई भी शक्ति चीनी राष्ट्र के महान पुनरुद्धार के कदम को नहीं रोक सकती।

शी चिनफिंग ने जोर दिया कि नये साल में चीन उच्च गुणवत्ता वाले विकास को आगे बढ़ाने और सप्लाई पक्ष के सुधार को गहरा करने को प्राथमिकता देकर सुधार और नवाचार को मजबूत करेगा। ताकि सुन्दर जीवन के प्रति लोगों के दिन ब दिन बढ़ने वाली मांग को पूरा करने की कोशिश हो और श्रेष्ठ प्रदर्शन से चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की स्थापना की सौवीं वर्षगांठ मनाएं।

शी चिनफिंग ने कहा कि चीनी संस्कृति में मवेशी मेहनत, बलिदान, संघर्ष और शक्ति का प्रतीक होते हैं। 2021 चीनी पंचांग के अनुसार वृषभवर्ष है। चीनी लोग मवेशी की भावना का प्रसार कर मेहनत करते रहेंगे और नये युग में नयी ऐतिहासिक उपलब्धियों की रचना करेंगे।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)     



Live TV

-->
Loading ...