Xinjiang

हजार से अधिक विदेशी लोगों ने शिनच्यांग में शिक्षा और प्रशिक्षण केंद्र का दौरा किया

वर्ष 2018 के अंत से अब तक संयुक्त राष्ट्र संघ के अधिकारियों, चीन स्थित विदेशी दूतों, जिनेवा स्थित संबंधित देशों के प्रतिनिधियों, पत्रकारों और धार्मिक संगठनों के 90 से अधिक देशों के 1000 से अधिक लोगों ने चीन के शिनच्यांग वेवुर स्वायत्त प्रदेश का दौरा किया है।

शिनच्यांग वेवुर स्वायत्त प्रदेश ने 16 अक्तूबर को शिनच्यांग में रोजगार की गारंटी के मुद्दे पर न्यूज ब्रीफिंग बुलाई। स्थानीय न्यूज कार्यालय के प्रवक्ता जुलियती सिमाय ने जानकारी देते हुए कहा कि बहुत-से विदेशी लोगों ने शिनच्यांग का दौरा करने के बाद शिनच्यांग में शिक्षा और प्रशिक्षण केंद्र की वास्तविक स्थिति का जायजा लिया। विदेशी लोगों ने शिनच्यांग में शिक्षा और प्रशिक्षण का काम करने की आवश्यकता, वैधता और तर्कसंगतता को समझा और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के आतंकवाद-रोधी कार्य में शिनच्यांग के महत्वपूर्ण योगदान की प्रशंसा की।

जुलियती सिमाय ने कहा कि शिनच्यांग का द्वार खुला है और नीति अविचल है। शिनच्यांग के विभिन्न जातीय लोग उत्साहित हैं। हम विदेशी लोगों का शिनच्यांग की यात्रा करने का स्वागत करते हैं, लेकिन पूर्वशर्त है कि विदेशी लोग चीन में चीनी कानूनों और नियमों का पालन करने वाले हों।
(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)