PM Modi, corona vaccine

3 कोरोना वैक्सीन सेंटरों के दौरे पर पीएम मोदी, अहमदाबाद के Zydus Biotech Park पहुंचे

देशभर में इस वक्त कोरोना महामारी की सबसे बड़ी समस्या चल रही है। इस महामारी से राहत पाने के लिए अभी कोरोना वैक्सीन की तैयारियां चल रही हैं। इसी सिलसिले के चलते आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा लेने निकले हैं। 

जिसके चलते आज प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले अहमदाबाद के जाइडस बायोटेक पार्क पहुंचे हैं। 3 कोरोना वैक्सीन सेंटरों के दौरे पर पीएम मोदी ने जाइडस कैडिला के प्लांट पहुंचे जहां कंपनी ZyCoV-D वी नाम से कोरोना वैक्सीन बना रही है। इसका पहले चरण का ट्रायल पूरा हो चुका है और अगस्त से दूसरे चरण का ट्रायल शुरू हो गया है। बता दें कि जाइडस कैडिला ने अपनी वैक्सीन जायकोव-डी के पहले चरण का ट्रायल पूरा होने और अगस्त से दूसरे चरण का क्लीनिकल ट्रायल शुरू करने की घोषणा की है। अहमदाबाद के बाद पीएम मोदी आज हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के वैक्सीन सेंटर का दौरा करेंगे।

कोरोना वैक्सीन में आ रही दिक्कतों की करेंगे समीक्षा

आज प्रधानमंत्री मोदी देश में कोरोना वैक्सीन तैयार कर रहे तीन केंद्र पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद का दौरे पर हैं। इस दौरान वह तीनों टीका केंद्रों पर विकसित किए जा रहे कोविड-19 टीके से जुड़े कार्यों का जायजा लेंगे। इस दौरान वह वैज्ञानिकों के साथ मिलकर कोरोना वैक्सीन विकसित करने के रास्ते में आ रही दिक्कतों की समीक्षा कर उन्हें हल करेंगे। 

Loading ...