PM Modi, pay floral tribute, Pandit Deendayal Upadhyaya, death anniversary

पंडित दीनदयाल की पुण्यतिथि पर PM बोले- बहुमत से सरकार तो चलती है, लेकिन देश सहमति से चलता है

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्व भारतीय जनसंघ नेता दीनदयाल उपाध्याय को उनकी पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान पीएम मोदी भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर 'समर्पण दिवस' कार्यक्रम को संबोधत करते हुए पीएम मोदी ने कहा- दीनदयाल उपाध्याय जी हमें हमेशा प्रेरणा देते रहे हैं। आज भी उनके विचार उतने ही प्रासंगिक हैं और आगे भी रहेंगे। जहां भी मानवता के कल्याण की बात होगी उनका एकात्म मानव दर्शन प्रासंगिक रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा- सत्ता की ताकत से आपको सीमित सम्मान ही मिल सकता है लेकिन विद्वान का सम्मान हर जगह होता है। दीनदयाल जी इस विचार के जीते जागते उदाहरण हैं। कोरोना काल में देश ने अंत्योदय की भावना को सामने रखा। आत्मनिर्भरता से एकात्म मानव के दर्शन को भी सिद्ध किया।

अपने संबोधन में पीएम मोदी बोले- सरकार बहुमत से तो चलती है लेकिन देश सर्वसहमति से चलता है। हम देश को आगे बढ़ाने के लिए आए हैं। बीजेपी के वंशवाद को महत्तव नहीं दिया जाता। हम अपने राजनीतिक विरेधी का सम्मान करते हैं।

कोरोना काल का जिक्र करते हुए पीएम मोदी बोले- कार्यकर्ताओं ने कोरोना काल में भी बहुत अच्छा काम किया। लोगों की दवाईयों से लेकर उनकी चप्पलों तक की चिंता हमारे कर्यकर्तायों को थी, उनके इस जोश को देखते हुए हमें भी काम करने की प्रेरणा मिली। 



Live TV

-->
Loading ...