PNB, ATM

PNB के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, 1 दिसंबर से बदल जाएगा ATM से जुड़ा यह बड़ा नियम

नई दिल्लीः अगर आप देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक जरूरी खबर है। दरअसल 1 दिसंबर से एटीएम से कैश निकालने के तरीके में बैंक बड़ा बदलाव करने जा रहा है। ग्राहकों को अच्छी सुविधा और फ्रॉड एटीएम ट्रांजैक्शन से बचाने के लिए बैंक वन टाइम पासवर्ड आधारित कैश विदड्रॉल सिस्टम शुरू करने जा रहा है। यह नई सुविधा 1 दिसंबर, 2020 से शुरू होगी।

PNB के किया ट्वीट
पीएनबी के ट्वीट के मुताबिक, 1 दिसंबर से रात 8 बजे से लेकर सुबह 8 बजे के बीच PNB 2.0 ATM से एक बार में 10000 रुपए से ज्यादा की कैश निकासी अब OTP बेस्ड होगी। यानी रात के इस समय में 10000 रुपए से ज्यादा का अमाउंट निकालने के लिए बैंक ग्राहकों को OTP की जरूरत होगी। इसलिए ग्राहक अपना मोबाइल साथ लेकर जाएं।

Image

क्या है PNB 2.0
पंजाब नेशनल बैंक में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का विलय हो चुका है, जो कि 1 अप्रैल 2020 से प्रभाव में आया है। इसके बाद जो एंटिटी अस्तित्व में आई है, उसे PNB 2.0 नाम दिया गया है। बैंक के ट्वीट व मैसेज में साफ कहा गया है कि ओटीपी बेस्ड कैश विदड्रॉअल PNB 2.0 ATM में ही लागू होगा। यानी OTP बेस्ड कैश निकासी सुविधा पीएनबी डेबिट/ATM कार्ड से अन्य बैंक ATM से पैसे निकालने पर लागू नहीं होगी।

Breaking News

Live TV

Loading ...