chandigarh

पंजाब कैबिनेट मीटिंग में राधा स्वामी सत्संग ब्यास के लिए बड़ा तोहफा

चंडीगढ़ः मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में हुई कैबिनेट मीटिंग में को चेंज ऑफ लैंड यूज (सीएलयू) के लिए माफी की मंजूरी दे दी और राधा स्वामी सत्संग ब्यास(RSSB) द्वारा सत्संग भवन के लिए कई अन्य शुल्क माफ किये गए हैं। उसके अलावा  भविष्य में बी कई शुल्क माफ किये जा सकेंगे। CLU के अलावा, माफ किए जाने वाले अन्य शुल्कों में बाहरी विकास शुल्क (EDC), अनुमति शुल्क (PF), सोशल इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड (SIF) और बिल्डिंग स्क्रूटनी शुल्क शामिल हैं।

राधास्वामी सत्संग ब्यास के महान संतों ने अपने सत्संगों और सार्वजनिक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रेम, शांति, सद्भाव और भाईचारे की भावना का प्रसार किया है, लोगों को ड्रग्स व अन्य बुरी आदतों से दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित किया है। समाज में उनके इस व्यापक सकारात्मक योगदान को देखते हुए शुल्क माफी का यह निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता के अनुसार, कैबिनेट ने आवास और शहरी विकास विभाग द्वारा प्रस्तुत सूची पर मंजूरी दे दी है, जिसे राधास्वामी सत्संग ब्यास ने इन्हें भेजा था। इसमें 12.18 करोड़ रुपये के वित्तीय निहितार्थ के साथ शुल्क में छूट देने की बात कही गई थी।

गौरतलब है कि राज्य सरकार पहले ही एसजीपीसी, दुर्गियाना मंदिर, अमृतसर और जालंधर के देवी तालाब मंदिर, जालंधर द्वारा स्थापित शैक्षणिक, स्वास्थ्य, धार्मिक और सामाजिक संस्थानों के लिए शुल्क से ऊपर छूट दे चुकी है।