Sukhbir Badal

ट्रैक्टर परेड का शांतिपूर्ण आयोजन किसानों की बड़ी जीत की सूचक होगी : Sukhbir Badal

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड का शांतिपूर्ण आयोजन  हमारे किसानों की बहुत बड़ी जीत की सूचक होगी। बादल ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगी। 

बादल ने एक बयान में कहा, शांति सभी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है और किसानों के संघर्ष में भाग लेने वालों ने अब तक एक अभूतपूर्व और सराहनीय अनुशासन का प्रदर्शन किया है। इसने इस आंदोलन को हाल के इतिहास की सबसे अनूठी लोकतांत्रिक घटनाओं में से एक बना दिया है। उन्होंने केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि यह सुनिश्चित किया जाए कि पुलिस और अन्य कानून प्रवर्तक एजेंसियां ट्रैक्टर मार्च के साथ अत्यंत संवेदनशीलता और धैर्य के साथ व्यवहार करें। 

शिअद प्रमुख ने पार्टी कार्यकर्ताओं से शांति व्यवस्थापक समिति के सदस्य रूप में कार्य करने के लिए ट्रैक्टर परेड में हिस्सा लेने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा, मंगलवार को मार्च का शांतिपूर्ण आयोजन किसानों द्वारा दो महीनों से हर कदम पर प्रर्दिशत की गई लोकतांत्रिक भावना और अनुशासित दृष्टिकोण की जीत होगी। हजारों किसान विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे हैं। उनकी मांग है कि सरकार इन कानूनों को रद्द करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी दे। 




 




Live TV

-->
Loading ...