Perming hairstyle

लड़कियों की पहली पसंद बना Perming Hairstyle, ऐसे करे स्टाइल

हर लड़की चाहती है के वो खूबसूरत दिखे जिसके लिए वो बालों को अलग-अलग स्टाइल देती रहती हैं। ऐसे में फिर भी कई लड़कियों को लगता है के कोई तो कमी रह गयी है जिससे वो सुंदर तो दिख रही हैं लेकिन स्टाइलिश नहीं। ऐसे में इन दिनों पर्मिंग स्टाइल लड़कियों की पहली पसंद बना हुआ है। जी हां, पर्मिंग स्टाइल इन दिनों ट्रेंडिंग पर है। ये स्टाइल आप किसी भी लुक और ऑउटफिट में कैर्री कर सकते हैं। इससे आप बेहद खूबसूरत और स्टाइलिश दिखेंगी। तो चलिए अब आपको बताते हैं इसे करने का तरीका -

सब से पहले हेयर वाश करें. फिर बालों को टौवेल ड्राई करें यानी सुखाएं.इसके बाद बालों के कई सैक्शन बनाएं.और  हर रोलर पर 3 राउंड लोशन के साथ ऐप्लिकेशन करें.इसके बाद  शौवर कैप व टौवेल से बालों को कवर करें. 15 मिनट के बाद उन रोल किए बालों को खोलें जिन्हें सब से पहले रोल किया है. हर रोलर की नमी को टिशू पेपर से सुखाएं। न्यूट्रिलाइजर लगाएं। एक बार बंधे हुए बालों में और एक बार खुले बालों में। पर्मिंग के बेहद ख़ास लुक के लिए धुले हुए बालों को टौवेल ड्राई कर के नाक की सीध में टौप पर दोनों तरफ मांग निकालते हुए वी शेप में पीछे तक 1 सैक्शन बनाएं. फिर इयर टु इयर अगलबगल 2 सैक्शन बनाएं. फिर कान के ऊपर दोनों तरफ भी 1-1 सैक्शन बनाएं. ये 5 सैक्शन बन जाने के बाद आगे से आईब्रोज के सैंटर में रोलर लगाएं. अब 1-1 लट लेते हुए बालों के हर सिरे में पेपर से एक रोल बना कर लगाएं. रोलर्स को लेटा हुआ ही सैट करें। 

सभी रोलर लगाने के बाद पर्मिंग लोशन हर रोलर पर बूंदबूंद कर डालें. एक राउंड डालने के बाद दूसरा राउंड भी डालें. फिर शौवर कैप से रोलर को कवर कर दें. ऊपर से उसे टौवे से कवर करें. 15 मिनट के बाद चैक कर के देखें कि बाल रोल हुए हैं या नहीं. इस के लिए सब से पहले वाले रोलर को देखें. बाल रोल हो गए हों तो 15 मिनट के बाद रोलर से बंधे बालों को सादे पानी से वाश कर लें. फिर टिशू पेपर से 1-1 रोलर का पानी सुखाएं. अच्छी तरह से एक बार रोलर के ऊपर से और एक बार रोलर के नीचे से. फिर न्यूट्रिलाइजर लगाएं. न्यूट्रिलाइजर लगाने से पहले रोलर के बालों में नमी नहीं होनी चाहिए. फिर थोड़ी देर के बाद बालों को खोल दें. खोलने के बाद एक बार फिर इस में न्यूट्रिलाइजर लगा कर 5 मिनट छोड़ दें. उस के बाद पानी से वाश कर लें.फिर बालों को नौर्मल रूप से सूखने दें औरआधे बाल उठा कर क्लच लगा लें या खुला छोड़ दें। 



Live TV

Breaking News

Loading ...