SSR Case

SSR Case: सुशांत राजपूत के निजी कर्मचारी दीपेश सावंत को NCB की हिरासत में भेजा गया

मुंबई की एक अदालत ने रविवार को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निजी कर्मचारी दीपेश सावंत को अभिनेता की मौत से जुड़ी मादक पदार्थ मामले की जांच के सिलसिले में नौ सितम्बर तक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की हिरासत में भेज दिया। सावंत को NCB ने यहां शनिवार को गिरफ्तार किया था।
सावंत को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उसे मामले में आगे की जांच के लिए हिरासत में भेज दिया गया। NCB के अनुसार उसने ‘‘चल रही इस जांच’’ के सिलसिले में अभी तक 7 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है जिसमें इस मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती का भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के घर का मैनेजर सैमुअल मिरांडा, सावंत और कथित मादक पदार्थ डीलर जैद विलातरा शामिल है। 
 
विशेष लोक अभियोजक अतुल सरपंदे ने कहा, ‘‘सावंत अभिनेत्री रिया, शौविक और जैद से जुड़़ा हुआ है और उससे हिरासत में पूछताछ करने की जरूरत है और उसका उनसे आमना-सामना कराने की जरूरत है।’’ NCB ने शनिवार को कहा था कि एजेंसी ने सावंत को मादक पदार्थ की खरीद और उसके हैंडलिंग में उसकी भूमिका के लिए गिरफ्तार किया है। उसे बयानों और डिजिटल सबूतों के आधार पर हिरासत में लिया गया है।
प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो (NCB) सहित तीन संघीय जांच एजेंसियां 34 वर्षीय अभिनेता की मौत संबंधी विभिन्न कोणों की जांच कर रही हैं। NCB इस मामले में मादक पदार्थ कोण की NDPS कानून की आपराधिक धाराओं के तहत जांच कर रही है। NCB ने अपनी जांच प्रवर्तन निदेशालय द्वारा रिया के दो मोबाइल फोन की क्लोंनिग के बाद एक रिपोर्ट NCB के साथ शेयर करने के बाद शुरू की थी। राजपूत गत 14 जून को बांद्रा उपनगरीय क्षेत्र स्थित अपने फ्लैट में मृत मिले थे।