Preity Zinta birthday special, Dimple girl

B'day Spl: प्रीति जिंटा आईं थी मौत के मुंह से बाहर, खुद से 10 साल छोटे इस शख्स संग रचाई शादी

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल यानी अभिनेत्री प्रीति जिंटा आज अपना 46वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। हिमाचल प्रदेश स्थ‍ित श‍िमला में 31 जनवरी 1975 को जन्मीं प्रीति जिंटा का नाम फिल्म इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार है। प्रीति जिंटा ने अपने क्यूट अंदाज और शानदार अभिनय के साथ दर्शकों को खूूब अपना दीवाना बनाया। आइए आज प्रीति जिंटा के जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें। 



परिवार 

प्रीति जिंटा ने 13 साल की उम्र में अपने पिता दुर्गानंद जिंटा को एक कार एक्सीडेंट में हमेशा के लिए खो दिया। इस हादसे में प्रीति की मां भी बुरी तरह घायल हो गई थीं। प्रीति जिंटा ने बचपन से ही अपनी जिंदगी में बड़े-बड़े हादसों को होते हुए देखा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्रीति जिंटा खुद भी मौत के मुंह से बाहर जाकर वापस आईं हैं।

भयानक हादसे के बाद बदली जिंदगी

एक खास बातचीत के दौरान प्रीति जिंटा ने खुलासा कर बताया था कि उन्होंने साल 2004 में आई सूनामी को अपनी आंखों से देखा था। इसके अलावा उन्होंने सूनामी में अपने बेहद करीबी दोस्तों को गंवा दिया था। प्रीति ने बताया कि मैं उस वक्त फुकेट में थीं। मेरे ज्यादातर दोस्त उस सूनामी में गुजर गए, बस मैं अकेली थी जो जिंदा बची। भगवान उनकी आत्मा को शांत‍ि दे, वो बहुत मुश्क‍िल समय था।



इसके आगे प्रीति ने बताते हुए कहा- मैं वापस सोचते हुए आई कि मैं क्यों बच गई, तो इसल‍िए मैंने सोचा कि मुझे अपनी जिंदगी के साथ वहीं करना चाहिए जो मैं सच में चाहती हूं। इसके बाद ही प्रीति ने इंड‍ियन प्रीमियर लीग ज्वाइन किया था। गौरतलब है कि प्रीति ने साल 2008 में नेस वाड‍िया, मोहित बर्मन और अन्य के साथ इंड‍ियन प्रीमियर लीग (IPL) के किंग्स इलेवन 20-20 क्रिकेट टीम की ओनरश‍िप ली। 2009 तक प्रीति IPL टीम की ओनरश‍िप वाली इकलौती महिला और यंगेस्ट ओनर थीं। आज भी वे अपनी टीम के साथ मैच में देखी जाती हैं। 

शादी