Thomas Bach

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक का तैयारी कार्य उत्साहजनक है – थॉमस बाख

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की 500 दिनों की उलटी गिनती के मौके पर अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाख ने चाइना मीडिया ग्रुप को दिए एक ख़ास इन्टरव्यू में कहा हालांकि कोविड-19 महामारी से प्रभावित हुआ, लेकिन पेइचिंग 2022 शीतकालीन ओलंपिक का तैयारी कार्य फिर भी उत्साहजनक है। 

उन्होंने कहा कि पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के तैयारी कार्य में चीनी विशेषता से भरा हुआ है, इसके पीछे चीनियों की जीवन-शक्ति और कारगरता दिखाई जा रही है। 8 लाख से अधिक लोगों ने स्वयं सेवक बनने का आवेदन किया। शीतकालीन ओलंपिक में चीनी उद्यमों की सक्रिय भागीदारी और समर्थन भी प्रशंसनीय है। 

बाख ने कहा कि चीन सरकार ने इस शीतकालीन ओलंपिक खेल समारोह के आयोजन से अधिक नागरिकों को बर्फ़ खेल में भागीदारी का प्रोत्साहन किया। वर्तमान में चीन ने ज्यादा लोगों की हिस्सेदारी वाले शीतकालीन खेल संस्थापनों का निर्माण पूरा किया, और कुछ संस्थापन निर्माणाधीन हैं। इन सबने उन पर गहरी छाप छोड़ी है। 

थॉमस बाख ने कहा कि चीन में 30 करोड़ चीनी लोग बर्फ खेल में भाग लेते हैं। उन्हें विश्वास है कि पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक खेल समारोह के बाद, चीन में शीतकालीन खेल में बड़ा परिवर्तन आएगा, वजह है कि इतने बड़े पैमाने पर नागरिकों की भागीदारी अभूतपूर्व है।
( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )