CSRC

चीनी पूंजी बाजार के संपूर्ण संस्थागत खुलेपन को बढ़ावा दें : सीएसआरसी

चीनी प्रतिभूति नियामक आयोग (सीएसआरसी) के उपाध्यक्ष फ़ांग शिंगहाई ने 24 अक्तूबर को कहा कि हमें बाजारीकरण, वैधीकरण व अंतर्राष्ट्रीयकरण की दिशा पर कायम रहकर स्थिरता से सीमा-पार पूंजी व फाइनेंसिंग के प्रतिबंध को हटाने के साथ संस्थागत नियमों की गहराई से डॉकिंग पर ध्यान देना, नीतियों की निरंतरता व स्थिरता को मजबूत करना, और चीन के पूंजी बाजार के संपूर्ण खुलेपन को बढ़ावा देना चाहिये।

फ़ांग शिंगहाई ने 24 अक्तूबर को शांगहाई में आयोजित दूसरे बुंद वित्तीय शिखर सम्मेलन में कहा कि चीन में पूंजी बाजार की स्थापना के 30 वर्षों में हम हमेशा से खुलेपन व सहयोग की नीति व दिशा पर कायम रहते हैं। खास तौर पर हाल के कई वर्षों में बाजारों, उत्पादों व संस्थाओं का संपूर्ण खुलापन स्थिरता के साथ मजबूत हो रहा है। वर्ष 2018 से ए शेयर प्राप्त विदेशी संस्थागत निवेशकों का अनुपात स्पष्ट रूप से बढ़ गया है।

फांग शिंगहाई के अनुसार यह जाहिर हुआ है कि वैश्विक निवेशक ए शेयर और चीन के आर्थिक विकास की संभावना पर सहमत हैं। चीनी अर्थव्यवस्था ने कारगर रूप से महामारी से हुए झटके का सामना करने और बाजार के स्थिर संचालन को बहाल करने में सकारात्मक भूमिका अदा की है।
(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)