Punjab News

पंजाब पुलिस ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के मारे गये कमांडर रियाज अहमद नायकू के दो साथियों को अमृतसर से किया गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के मारे गये कमांडर रियाज अहमद नायकू के करीबी हिलाल अहमद वागे के दो साथियों को अमृतसर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि इन्हें कल अमृतसर से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारियों के साथ मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंपी गई है।

नाइकू को दक्षिण कश्मीर में कल सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। हिलाल को पंजाब पुलिस 25 अप्रैल को अमृतसर से ही गिरफ्तार कर चुकी है, जहां वह नाइकू के निर्देश पर पैसे लेने आया था। अब हिलाल के दो साथियों बिक्रम सिंह उर्फ विक्की और मनिंदर सिंह उर्फ मनी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इनके पास एक किलो हेरोइन और 32 लाख रुपये की भारतीय करंसी भी बरामद की गई है। इसमें से 20 लाख रुपये इनके पास से गिरफ्तारी के समय और 12 लाख बाद में उनके घरों से बरामद किये गये।

पुलिस के अनुसार बिक्रम वह शख्स था जो उस दिन स्कूटी पर 29 लाख रुपये हिलाल को देने आया था जिस दिन हिलाल को गिरफ्तार किया गया था। बिक्रम यह पैसे रंजीत सिंह उर्फ चीता, इकबाल सिंह उर्फ शेरा और सरवन सिंह के निर्देश पर देने आया था। पुलिस के अनुसार पूछताछ में पता चला है कि बिक्रम, मनिंदर, उनके रिश्ते में भाई रंजीत, इकबाल और सरवन सीमा पार से तस्करी कर लाये गये नशा व हथियार का सौदा करते हैं।