Punjab Youth Congress

पंजाब यूथ कांग्रेस किसानों के संघर्ष के दौरान लंगर और अन्य सेवाएं करेगा प्रदान : Barinder Dhillon

पंजाब यूथ कांग्रेस ने भारत सरकार द्वारा लागू किए गए किसान विरोधी काले कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे किसानों के समर्थन में अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बरिंदर सिंह ढिल्लों ने संघर्ष कर रहे किसानों को बुनियादी मेडिकल सेवाएं प्रदान करने के साथ ही लंगर प्रदान करने की घोषणा की है। इन सभी व्यवस्थाओं के लिए बरिंदर सिंह ढिल्लों अपनी टीम के साथ कल शाम से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। वहां पंजाब यूथ कांग्रेस ने भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यालय को सराय में स्थानांतरित कर दिया है।


किसानी कानूनों को कृषि के लिए विनाशकारी बताते हुए बरिंदर सिंह ढिल्लों ने कहा कि पंजाब यूथ कांग्रेस किसानों के साथ अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रही है और संघर्ष के दौरान किसानों की जरूरतों का प्रबंधन करना जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब यूथ कांग्रेस दिल्ली जाने वाले किसानों को लंगर के साथ-साथ मेडिकल टीम भी मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा कि किसानों के धरने के दौरान लंगर जारी रहेगा और दिल्ली जाने वाले किसानों के लिए भी व्यवस्था की जाएगी। साथ ही दिल्ली जाने वाले किसानों के आवास की व्यवस्था पंजाब यूथ कांग्रेस द्वारा की जाएगी। बरिंदर सिंह ढिल्लों ने पंजाब के सभी संसद सदस्यों से भी अपील की कि वे अपने आवासों पर किसानों के रहने की व्यवस्था करें।

ढिल्लों ने कहा कि यह केंद्र और हरियाणा सरकार के लिए किसानों के उत्पीड़न के लिए देश के हित में नहीं था। सरकार को अपने फैसले को पलट देना चाहिए, क्योंकि देश की अर्थव्यवस्था कृषि के साथ घनिष्ठ रूप से जुड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र सरकार ने देश के लाभार्थियों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया। अगर सरकार ने किसानों की मांगों को गंभीरता से नहीं लिया, तो भविष्य में देश पर इसका गहरा असर पड़ेगा।








Loading ...