fazilka

राजस्थान ने पंजाब में जाने वाली खाद पर लगाया बैन, पंजाब बॉर्डर पर रोकी गाड़ियां

फाजिल्काः पंजाब भर में किसानों के प्रदर्शन के बाद जहां किसानों ने माल गाड़ियां चलाने के लिए हरी झंडी दे दी है, वही पंजाब भर में खेती के लिए यूरिया खाद की कमी के चलते राजस्थान से व्यापारी व किसान यूरिया खाद ला रहे थे। जिसके चलते राजस्थान के गंगानगर जिले के कलेक्टर द्वारा राजस्थान से पंजाब में आने वाली खाद पर पूरी तौर से बैन लगा दिया है। वहीं उन्होंने पंजाब राजस्थान को जोड़ने वाले गांव गुमजाल में अपनी टीमें लगाकर पंजाब को जाने वाली खाद पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

पंजाब राजस्थान के साथ जोड़ने वाले आखिरी गांव गुमजाल के साधू वाला हैड पर कृषि विभाग के नाका लगाकर खड़े अधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि गंगानगर जिले के कलेक्टर द्वारा राजस्थान से अवैध तौर पर पंजाब में जाने वाली यूरिया खाद पर बैन लगाया है। जिसके चलते हम यहां पर नाकाबंदी करके बैठे हैं अगर कोई राजस्थान से पंजाब में यूरिया खाद लेकर जाएगा तो उस पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

वही फाजिल्का जिले के खुईयां सरवर के पुलिस अधिकारी जो गुमजाल पर नाकाबंदी करके बैठे हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब राजस्थान को सील करने जैसी कोई बात नहीं है। सिर्फ राजस्थान सरकार द्वारा यूरिया खाद को लेकर अलर्ट किया गया है। राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते धारा 144 लगी हुई है जिसमें सभी को मास्क लगाने की कड़ी हिदायतें दी गई हैं। उन्होनें कहा कि  हम भी राजस्थान से आने वाली बसों में बगैर मास्क के आने वाले लोगों के चालान काट रहे हैं।