Rajiv Shukla, BJP policies, directly responsible, rising petrol diesel prices

पेट्रोल-डीजल की बढती कीमतों के लिए सीधे तौर पर भाजपा की नीतियां जिम्मेदारः राजीव शुक्ला

जालंधरः  कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने दैनिक सवेरा के स्टूडियो में हुए एक इंटरव्यू में कहा है कि पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ कीमतों के लिए सीधे तौर पर केंद्र की भाजपा नीत सरकार हा जिम्मेदार है लेकिन भाजपाई इसका ठीकरा पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह की सरकार के सिर फोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले कांग्रेस की सरकार कच्चे तेल की कीमतों के मुताबिक ही पेट्रोल- डीजल के दाम निर्धारित करती थी लेकिन अब कच्चे तेल की कीमतों से भारतीय बाजार का कोई लेना देनी नहीं रह गया।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर बोलते हुए राजीव शुक्ला ने कहा कि हमारी सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम ज्यादा कभी बढ़ने नहीं दिए और अब तो अंतर्राष्ट्रीय मार्किट में तेल सस्ता मिल रहा है तो अब आम लोगों की जेब पर बोझ डाल दिया। उन्होनें कहा कि पीएम मोदी हर बात के लिए नेहरू जी को जिम्मेदार ठहरा देते हैं। उन्होनें कहा कि जब भी कुछ होता है तो कह देते हैं कि नेहरु के समय से सारी चीजें खराब हैं अब संभल में नहीं आ रही हैं। उन्होनें कहा कि पिछली सरकार के अच्छे कामों का क्रेडिट मोदी खुद ले लेते हैं और अगर कुछ गलत होता है तो इंदरा गांधी और नेहरु पर आरोप लगा देते हैं। उन्होनें कहा कि केंद्र सरकार किसी विरोध को सुन ही नहीं रही है।

किसान आंदोलन पर रादीव शुक्ला बोलेः
कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता राजीव शुक्ला ने किसान आंदोलन पर बोलते हुए कहा कि किसानी संघर्ष खत्म होना केंद्र सरकार पर ही निर्भर करता है। किसानों की मांगे जब तक सरकार नहीं मानती तो तब तक कैसे आंदोलन खत्म हो सकता है। सरकार एमएसपी को बोलकर बता रही है कि एमएसपी रहेगी, लेकिन लिखित में नहीं दे रहे है। उन्होनें कहा कि जब बिल में संशोधन हो रहा है तो वो अपने आप ही वापस हो जाता है, लेकिन सरकार अपनी हार नहीं मान रही है। उन्होनें कहा कि ये आंदोलन देशभर में फैल गया है, लेकिन अब लोग ये जान गए हैं कि बीजेपी किसान विरोधी सरकार है। कानून पर रोक लगाने पर बोला कि पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य स्तर पर रोककर रखा है और अब 18 महीने के लिए रद्द कर रहे हैं तो केंद्र सरकार को इसे बदल देना चाहिए।

राजीव शुक्ला ने कहा कि पूरे देश में केंद्र सरकार का विरोध हो रहा है, हर राज्य में धरने प्रदर्शन हो रहे हैं। वही मीडिया पर वार करते हुए उन्होनें कहा कि विपक्ष को इतना कवरेज नहीं मिल रहा है। उन्होनें कहा कि विपक्ष की बातों को दिखाया ही नहीं जाता। उन्होनें कहा कि जहां कुछ नहीं होता तो ये साम,दाम दंड भेद सब अपनाते हैं, जहां कुठछ नीहं होता वहां पर हमारी पार्टी के लोगों को तोड़ने की कोशिश की जाती है।



Live TV

-->
Loading ...