Smartphone, shipment, samsung

2020 के आखिरी 6 महीनों में भारत आए रिकॉर्ड 10 करोड़ स्मार्टफोन, इस कंपनी ने बेचे सबसे ज्यादा फोन

नई दिल्लीः पिछले साल 2020 के अंतिम छह महीनों में भारतीय बाजार में रिकॉर्ड 10 करोड़ स्मार्टफोन की आवक (शिपमेंट) हुई। शुक्रवार को जारी एक साइबर मीडिया रिसर्च रिपोर्ट (सीएमआर) में इसकी जानकारी दी गई। रिपोर्ट में कहा गया कि 2020 में 19 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ सैमसंग पहले स्थान पर रही। हालांकि दिसंबर तिमाही में चीन की मोबाइल फोन कंपनी श्याओमी 27 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ पहले स्थान पर रही।
Android पर Dainik Savera App डाउनलॉड करें
दिसंबर तिमाही के लिए सीएमआर मोबाइल हैंडसेट समीक्षा रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘2020 के पहले छह महीने में स्मार्टफोन शिपमेंट में ठीक-ठाक गिरावट आई थी। इससे कंपनियों को अंतिम छह महीने में मजबूत वापसी करने में मदद मिली। अर्थव्यवस्था जैसे-जैसे क्रमिक तौर पर खुल रही है, उपभोक्ता मांग में तेजी आ रही है। इससे स्मार्टफोन उद्योग की वृद्धि को समर्थन मिला और पहली बार 2020 के अंतिम छह महीनों में शिपमेंट 10 करोड़ को पार कर गई।’’

सीएमआर ने अनुमान व्यक्त किया कि इस साल स्मार्टफोन बाजार 10 प्रतिशत की दर से वृद्धि कर सकती है। इस दौरान 5जी स्मार्टफोन का शिपमेंट 10 गुना बढ़कर तीन करोड़ पहुंच सकता है। सीएमआर ने कहा कि एप्पल ने वृद्धि की गति को बनाये रखा है और शीर्ष 10 स्मार्टफोन कंपनियों में छठे स्थान पर रही है।
Iphone पर  Dainik Savera App डाउनलॉड करें



Live TV



Breaking News

Loading ...