Red Fort closed, for tourists, due to bird flu

लाल किला को बर्ड फ्लू के चलते पर्यटकों के लिए फिर से बंद

नई दिल्लीः लाल किला को बर्ड फ्लू के चलते पर्यटकों के लिए फिर से बंद कर दिया गया है। परिसर में कुछ वक्त पहले करीब 20 कौवे मरे मिले थे। जानकारी के अनुसार लाल किला परिसर में अब तक करीब कुल 60 पक्षी मृत पाए गए हैं। जिसके कारण फिलहाल अगले आदेश तक लाल किला परिसर को पर्यटकों और आम नागरिकों के लिए बंद किया गया है।
  
लाल किला परिसर में कार्यरत एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि, ‘लाल किला परिसर में हर दिन मृत पक्षी मिल रहें हैं। वहीं अब तक करीब 60 पक्षी मृत पाए गए हैं। साथ ही लाल किला परिसर में एनिमल हसबैण्डरी की टीम जांच करने के लिए आई थी। राष्ट्रीय टीम से बातचीत करने के बाद ये निर्णय लिया गया की लाल किले में स्थिति जब तक सामान्य नहीं हो जाती तब तक फिलहाल लाल किला बंद रहेगा।’
  
इससे पहले 20 कौवे मृत पाए गए थे, जिनकी जांच के बाद सैंपल की रिपोर्ट में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई थी और बीते 19 जनवरी को बर्ड फ्लू के कारण लाल किले को बंद करना पड़ा था। हालांकि लाल किला परिसर को गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के बाद भी बंद करना पड़ा था। वहीं परिसर में हिंसा के बाद काफी नुकसान भी हुआ। जिसके कारण इसे पर्यटकों और आम नागरिकों के लिए बंद किया गया था, लेकिन अब फिर से लाल किले को बंद किया गया है। 



Live TV

-->
Loading ...